Latest News नयी दिल्ली बिजनेस राष्ट्रीय

लगातार दूसरे दिन भारतीय बाजारों में सपाट कारोबार, मेटल और टेक शेयरों में गिरावट


नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय बाजारों की शुरुआत मंगलवार को सपाट हुई। बाजार के दोनों मुख्य सूचकांक हरे निशान में खुले हैं। खबर लिखे जाने तक बीएसई सेंसेक्स 8.22 अंकों की तेजी के साथ 61,636.76 अंक पर और एनएसई निफ्टी 4.75 अंक की बढ़त के साथ 18,333 अंक पर कारोबार कर रहा था।

 

निफ्टी में ऑटो, सरकारी बैंक, फिन सर्विस, मीडिया, एनर्जी, निजी बैंक, इंफ्रा, सर्विस सेक्टर, आयलएंडगैस इंडेक्स बढ़ते साथ, जबकि मेटल, फार्मा, एफएमसीजी और हेल्थकेयर इंडेक्स गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। बीते सोमवार को भी भारतीय बाजारों की शुरुआत सपाट हुई थी।

jagran

टॉप गेनर्स और लूजर्स

निफ्टी पैक में ओएनजीसी, हीरो मोटोकॉर्प, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज ऑटो, डिवीज ग्रुप, टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल, डॉ रेड्डी लैब्स, इंडसइंड बैंक और एमएंडएम के शेयरों में इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं, दूसरी तरफ कोल इंडिया, आईटीसी, टीसीएस, सन फार्मा, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी लाइफ, एचसीएल टेक, एचडीएफसी लिमिटेड, टाटा स्टील गिरावट के साथ कारोबार रहे हैं।

jagran

दुनिया के बाजारों का हाल

एशिया में सियोल को छोड़कर टोक्यों, हांगकांग, शंघाई और बैंकॉक के बाजार तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। सोमवार को अमेरिकी बाजार करीब एक प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुए थे।

 

रुपये में तेजी

मंगलवार के शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे की बढ़त के साथ 81.14 के स्तर पर पहुंच गया। इंटरबैंक फॉरेन एक्सचेंज के अनुसार, डॉलर के मुकाबले रुपया 81.18 के स्तर पर खुला था, जिसके बाद शुरुआती कारोबार में यह बढ़कर 81.14 के स्तर पर पहुंच गया। बता दें, सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 50 पैसे गिरकर 81.28 पर बंद हुआ था।