Latest News पटना बिहार

लालू फैमिली को 12 दिन के बाद याद आया शहाबुद्दीन का परिवार, सीवान पहुंचे तेजप्रताप


  • बिहार के सीवान से पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की मौत के बाद से उनके बेटे ओसामा शहाब से सत्तापक्ष और विपक्ष के तमाम नेता मुलाकात कर रहे हैं. वहीं, लालू परिवार को 12 दिनों के बाद शहाबुद्दीन परिवार की याद आई है. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव बुधवार को शहाबुद्दीन का परिवार से मिलने के लिए सीवान के प्रतापपुर पहुंचे हैं.

कोरोना गाइडलाइन के तहत तेजप्रताप यादव ने इसकी लिखित सूचना डीजीपी से लेकर सीवान के डीएम और एसपी को दे दी है. तेजप्रताप यादव सीवान में शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब से मुलाकात करेंगे. पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की मौत के बाद ये पहला मौका है जब लालू प्रसाद यादव के परिवार का कोई सदस्य शहाबुद्दीन के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचा है.

शहाबुद्दीन के निधन के दिन से अब तक लालू परिवार किसी भी सदस्य ने ना तो दिल्ली और ना ही सीवान के प्रतापपुर जाकर मुलाकात की थी, जिस कारण शहाबुद्दीन के समर्थकों में लालू परिवार के इस रवैए को लेकर काफी नाराज माने जा रहे हैं. ऐसे में शहाबुद्दीन के परिवार और उनके समर्थकों की इसी नाराजगी को कम करने के लिए तेज प्रताप यादव गुरुवार को प्रतापपुर पहुंचे हैं.

हालांकि, आरजेडी की वर्चुअल मीटिंग की शुरुआत लालू यादव ने शहाबुद्दीन को श्रद्धांजलि देने के साथ की. वहीं, तेजस्वी यादव के करीबी और चहेते बाहुबली विधायक रीतलाल यादव ने सिवान पहुंचकर शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से मुलाकात की थी. इतना ही नहीं रीतलाल यादव के साथ आरजेडी के पूर्व विधायक अनवर आलम को ओसामा से मिलने के लिए प्रतापपुर पहुंचे थे.

आरजेडी नेताओं के बाद नीतीश कुमार के करीबी जेडीयू नेता व विधान पार्षद सदस्य राधाचरण साह उर्फ सेठजी ओसामा से मुलाकात के लिए सिवान पहुंचे थे. राधाचरण जेडीयू से पहले आरजेडी में रह चुके हैं. इतना ही नहीं रघुनाथपुर से आरजेडी विधायक हरिशंकर यादव ने 8 मई को अपने बयान में कह दिया था कि वो आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को नहीं जानते हैं. विधायक ने कहा है कि वो शहाबुद्दीन और हिना शहाब परिवार के लिए वफादार हैं और उन्हें लालू यादव और तेजस्वी यादव से कोई मतलब नहीं है.