Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की बढ़ गई टेंशन, शिवहर कोर्ट में परिवाद दायर


शिवहर। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान हिंदू समाज को हिंसक बताने और हिंदू देवी-देवताओं के चित्र अपमानजनक तरीके से दिखाने के मामले में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सह कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ शिवहर सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है।

शिवहर नगर थाना क्षेत्र के जाफरपुर निवासी भाजयुमो शिवहर ग्रामीण मंडल अध्यक्ष नितेश कुमार गिरी ने गुरुवार को प्रभारी सीजेएम राघवेंद्र शरण पांडेय की अदालत में उक्त परिवाद दायर किया है।

दायर परिवाद में वादी ने क्या कहा?

Bihar News दायर परिवाद में वादी ने पहली जुलाई को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान नेता प्रतिपक्ष द्वारा हिंदू सनातन धर्म के संबंध में अपमानजनक टिप्पणी करने, अपमानजनक तरीके से हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर दिखाने और हिंदू समाज को हिंसक बताने की जानकारी दी है।

बताया है कि इसका प्रसारण विभिन्न टीवी चैनल और प्रकाशन समाचार पत्रों में किया गया था। राहुल गांधी के इस बयान से वादी सहित हिंदू समाज मर्माहत है। देश के करोड़ों हिंदुओं की भावना आहत हुई है। साथ ही हिंदू समाज अपमानित महसूस कर रहा है।

वादी नितेश कुमार गिरि ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 299 व 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर दंडित करने की मांग की है। प्रभारी सीजेएम राघवेंद्र शरण पांडेय ने परिवाद को विचारण के लिए रख लिया है।

बता दें कि राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान पर देश भर के साथ बिहार में भी राजनीति तेज हो गई है। एनडीए के तमाम नेता उन्हें घेर रहे हैं। यहां तक कि उनके बयान को लेकर लोकसभा में भी काफी चर्चा हो रही है।