Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

लोकसभा चुनाव से पहले JDU की बड़ी तैयारी, वाराणसी में Nitish Kumar की रैली के बाद दिल्ली में जुटेंगे दिग्गज


नई दिल्ली/पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की वाराणसी में 24 दिसंबर को रैली करने की खबरों के बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। लोकसभा चुनावों से पहले जदयू बड़ी तैयारी करने जा रही है। इसके लिए जदयू के दिग्गज नेताओं की एक बैठक बुलाई गई है।

जानकारी के अनुसार, जदयू ने यह बैठक 29 दिसंबर को बुलाई है। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दिल्ली में होने जा रही इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की सूचना है।

वाराणसी में रैली करेंगे नीतीश कुमार

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 24 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं। जदयू के नेताओं का दावा है कि नीतीश कुमार इस रैली से पीएम मोदी को चुनौती देंगे।

एक दिन पहले ही जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार भी कह चुके हैं कि उत्तर प्रदेश की जनता ने नीतीश कुमार को बुलाया है। जनता ने नीतीश के काम को देखकर उन्हें आमंत्रण दिया है। यह अच्छी बात है।

बढ़ेगी सियासी हलचल

इधर, जदयू की दिल्ली में होने जा रही बैठक की सूचना के बाद सियासी हलचल तेज होने के आसार हैं। वाराणसी में नीतीश की रैली के बाद जदयू के दिग्गज नेताओं का दिल्ली में जुटान सियासी पारा बढ़ाएगा। ऐसे में विपक्षी दलों की बयानबाजी भी तेज होने के आसार हैं।

विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम को मिलेगी धार

इधर, जानकारों का मानना है कि दिल्ली में जदयू की बैठक में विपक्षी दलों को एकजुट करने की नीतीश कुमार की मुहिम को और धार मिल सकती है। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के साथ अन्य विपक्षी दलों के साथ सीटों के बंटवारे पर चर्चा हो सकती है।

लोकसभा चुनावों की तैयारी

जदयू की इस बैठक को लोकसभा चुनावों से पहले की बड़ी तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि, पार्टी की ओर से इसके एजेंडे के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

परंतु, जानकार मानते हैं कि यह बैठक चुनावों का समय नजदीक आने को लेकर रणनीति बनाने और पार्टी लाइन को क्लियर करने को लेकर अहम हो सकती है।