News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

विपक्षी दलों में बनी सहमति, Rajya Sabha में 2 बजे कोविड-19 पर होगी चर्चा


  1. नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session 2021) का आज दूसरा दिन है और पहला दिन विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ने के बाद दूसरे दिन अहम मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद जताई जा रही है. विपक्षी दलों में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के लिए सहमति बन गई है और दोपहर 2 बजे राज्य सभा में इस अहम मुद्दे पर चर्चा होगी. इसी बैठक में ये तय होगा कि पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई कोरोना प्रेजेंटेशन में विपक्ष शामिल होगा या नहीं.

इजरायली स्पाइवेयर पेगासस के जरिए राजनीतिज्ञों, पत्रकारों सहित कई प्रमुख हस्तियों की कथित तौर पर जासूसी किए जाने के मुद्दे पर कांग्रेस सहित विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण मंगलवार को राज्य सभा की बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बाद स्थगित कर दी गई. हंगामे की वजह से उच्च सदन में शून्यकाल नहीं हो पाया.

सदन की बैठक शुरू होने पर कांग्रेस के आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने पेगासस के जरिए कथित जासूसी का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा एक गंभीर मुद्दा है और इस पर तत्काल चर्चा होनी चाहिए, इसलिए उन्होंने उच्च सदन में नियत कामकाज रोक कर इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए नियम 267 के तहत एक नोटिस दिया है.