Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

विप्रो को जून तिमाही में 8 से 10 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद


  • नयी दिल्ली,  सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी विप्रो ने शुक्रवार को जून 2021 में समाप्त होने वाली तिमाही के दौरान आईटी सेवा राजस्व परिदृष्य में आठ से 10 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान व्यक्त किया है। कंपनी ने काप्को का 1.45 अरब डालर में अधिग्रहण करने के बाद अपने राजस्व अनुमान को संशोधित किया है।

कंपनी ने इससे पहले इस महीने की शुरुआत में मार्च तिमाही के परिणाम जारी करते हुये जून में समाप्त होने वाली मौजूदा तिमाही के दौरान आईटी सेवाओं के राजस्व में 2 से 4 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान व्यक्त किया था। तब लगाये गये अनुमान में कंपनी के काप्को और एम्पियोन के अधिग्रहण से मिलने वाले राजस्व को शामिल नहीं किया गया था।

विप्रो ने मार्च में लंदन मुख्यालय वाले काप्को का 1.45 अरब डालर (10,500 करोड़ रुपये से अधिक) के सौदे में अधिग्रहण किये जाने की घोषणा की थी। कंपनी का यह अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण सौदा है।

विप्रो ने नियामकीय सूचना में कहा है कि काप्को का अधिग्रहण 29 अप्रैल 2021 को पूरा हो गया। इसमें कहा गया है कि अधिग्रहण पूरा होने के बाद कंपनी ने अप्रैल- जून तिमाही के लिये राजस्व अनुमान को संशोधित किया है। ”हमारा अनुमान है कि सूचना प्रौद्योगिकी सेवाओं के व्यवसाय से मिलने वाला राजस्व 232.40 करोड़ रुपये से लेकर 236.70 करोड़ रुपये के दायरे में रहेगा। यह तिमाही दर तिमाही आधार पर 8 से 10 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। ”

हालांकि, विप्रो के इस संशोधित अनुमान में हाल में किये गये एम्पियोन का अधिग्रहण सौदा शामिल नहीं है। सूचना में यह कहा गया है। विप्रो ने इसी माह की शुरुआत में आस्ट्रेलिया स्थित साइबर सुरक्षा, परिचालन विकास और इंजीनियरिंग सेवा प्रदाता कंपनी एम्पियोन का 11.70 करोड़ डालर में अधिग्रहण करने की घोषणा की। यह सौदा इसी तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है।