Latest News खेल

विराट कोहली ने वनडे कप्तानी छीने जाने को लेकर किया खुलासा,


नई दिल्ली, । Virat Kohli Press Conference: भारतीय बल्लेबाज और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि जब उनसे वनडे प्रारूप की कप्तानी छीनी गई तो उनका क्या रिएक्शन था। 8 दिसंबर को जो हुआ, उसके बारे में विराट कोहली ने बुधवार की दोपहर को आयोजित हुई वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में विस्तार से बताया और कहा कि जब चयनकर्ता चाहते थे कि मैं वनडे कप्तान नहीं हूं तो मैंने कहा इट्स फाइन।

टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को प्रेस कान्फ्रेंस में उस दिन के बारे में बताया जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान हुआ और इसी दौरान वनडे टीम के नए कप्तान की घोषणा हुई। विराट कोहली ने प्रेस कान्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में बताया, “टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 प्रारूप से कप्तानी छोड़ने के बाद से मेरी बात चयनकर्ताओं से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम के ऐलान से डेढ़ घंटे पहले हुई थी।”

विराट कोहली से जब ये पूछा गया कि आपने टी20 वर्ल्ड कप से पहले कहा था कि आप वनडे टीम की कप्तानी 2023 के विश्व कप तक करना चाहते तो ऐसा क्या हुआ कि आपका अच्छा रिकार्ड होने के बावजूद कप्तानी छीन ली गई? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “मैंने बीसीसीआइ के अधिकारियों को पहले ही बता दिया था कि मैं टी20 टीम की कप्तानी छोड़ना चाहता हूं और वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करते रहना चाहता हूं।”

विराट ने आगे ये भी बताया, “उस दौरान मैंने बीसीसीआइ के अधिकारियों को ये भी बता दिया था कि अगर आपको लगता है कि मैं वनडे टीम की कप्तानी कर सकता हूं या फिर कुछ और फैसला चयनकर्ता और अधिकारियों को लेना है तो मुझे कोई परेशानी नहीं होगी।”