Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र

शरद पवार की राष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवारी को NCP ने किया खारिज,


नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) को राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार बनाए जाने की अटकलों को उनकी पार्टी के नेता और महाराष्‍ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने खारिज कर दिया है. नवाब मलिक का कहना है कि शरद पवार को राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार बनाए जाने की खबरें आधारहीन हैं. अभी कोई राष्‍ट्रपति चुनाव नहीं होने वाला है. 5 राज्‍यों में होने वाले चुनावों के बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी. उन्‍होंने कहा कि इस तरह की कोई भी चर्चा एनसीपी या अन्‍य राजनीतिक दलों में नहीं है. यह खबरें काल्‍पनिक हैं.

इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी बुधवार को संकेत दिया था कि वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं होंगे. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी थी. सूत्रों ने कहा था कि पवार को लगता है कि संसद में भारी संख्या बल वाले दल के उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले किसी व्यक्ति के लिए चुनावी परिणाम पहले से ही तय होगा.

  • सूत्रों ने कहा था कि चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ उनकी मुलाकात के बाद राष्ट्रपति चुनाव के लिए पवार के मैदान में होने की अटकलें लगाई जा रही थीं. सूत्रों ने कहा कि उन बैठकों के दौरान कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई थी. राष्ट्रपति चुनाव पर भी बात नहीं हुई.