News TOP STORIES

शीतकालीन सत्र: जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ और आतंकवादी हमलों में आई कमी, 165 आतंकवादी मारे गए


नई दिल्ली, । राज्यसभा से विपक्ष के 12 सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर संसद में आज भी गतिरोध कायम है। विपक्ष के हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को एक बार फिर दोपहर 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं, निलंबन रद्द करने की मांग को लेकर विपक्षी नेता संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी शामिल हुए। बता दें कि विपक्ष सांसदों के निलंबन को वापस लेने पर अड़ा हुआ है। उसका तर्क है कि पिछले सत्र में हुई घटना के लिए इस सत्र में निलंबन कानून सम्मत नहीं है, जबकि सत्ता पक्ष ने स्पष्ट कर दिया है कि निलंबित सांसद माफी मांग लें तो सब कुछ ठीक हो जाएगा। वहीं, लोकसभा मेंआज कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन पर चर्चा की जाएगी।

मृत किसानों को मुआवजा दे सरकार: खड़गे

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार से सवाल किया कि बार्डर पर किसानों की मृत्यु हुई क्या इसकी जानकारी सरकार को नहीं है? 700 लोगों का अगर सरकार के पास आंकड़ा नहीं है तो सरकार ने कोरोना से मृत लोगों का आंकड़ा कहां से लिया। सरकार जनगणना के आधार पर गिनती करे और मृत किसानों को मुआवजा दे।

राज्यसभा में बांध सुरक्षा विधेयक, 2019 पेश

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र एस शेखावत ने सदन में विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा में बांध सुरक्षा विधेयक, 2019 पेश किया। विपक्षी सांसदों के नारेबाजी के बाद राज्यसभा की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित की गई है।

2021 में 165 आतंकवादी मारे गए

राज्यसभा में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बताया कि अक्टूबर 2020 से अक्टूबर 2021 के दौरान 32 सुरक्षा बलों के जवानों और 19 जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों ने विभिन्न कार्रवाई के दौरान जान गंवाई है। दिसंबर 2020 से 26 नवंबर 2021 तक 14 आतंकवादियों को पकड़ा गया और 165 आतंकवादी मारे गए।