Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

शेयर बाजार में वापस आई तेजी, सेंसेक्स 200 और निफ्टी 50 अंक चढ़ें


 नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत गुरुवार को बढ़त के साथ हुई। बाजार के दोनों सूचकांक हल्के हरे लाल में बने हुए हैं। खबर लिखे जाने तक बीएसई सेंसेक्स 71,993.63 अंक और निफ्टी 21,897.55 अंक पर पहुंच गए थे।

 

कौन-से टॉप गेनर्स और लूजर्स?

निफ्टी पर एमएंडएम, यूपीएल, एनटीपीसी, विप्रो और एलटीआईमाइंडट्री के शेयर तेजी के साथ खुले हैं। जबकि एक्सिस बैंक, एचयूएल, नेस्ले इंडिया, अल्ट्राटेक सीमेंट और कोटक महिंद्रा बैंक का शेयर नुकसान के साथ कारोबार कर रहा है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख दीपक जसानी ने कहा

वॉल स्ट्रीट में फिर से तेजी शुरू होने के बाद एशिया में शेयर बाजार गुरुवार को बढ़त के साथ खुले, क्योंकि मजबूत कमाई ने लगातार मुद्रास्फीति की चिंताओं को दूर करने में मदद की। अमेरिका में सभी तीन प्रमुख स्टॉक इंडेक्स बुधवार को उच्च स्तर पर बंद हुए, दिन की शुरुआत में देखी गई कमजोरी को दूर करते हुए, क्योंकि निवेशकों ने विचार किया कि क्या पिछले सत्र में अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों पर अधिक प्रतिक्रिया हुई होगी।

एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) बुधवार को शुद्ध विक्रेता रहे, क्योंकि उन्होंने 3,929.60 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

रुपये में तेजी

आज डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे की तेजी के साथ खुला है। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा में, घरेलू मुद्रा 83.00 पर खुली, फिर शुरुआती सौदों में ग्रीनबैक के मुकाबले 82.99 पर पहुंच गई, जो पिछले बंद से 3 पैसे की वृद्धि दर्ज करती है। बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे मजबूत होकर 83.02 पर बंद हुआ।