News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

श्रद्धा हत्याकांड: महरौली के जंगल में मिले शरीर के दो अंग, फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे


नई दिल्ली, श्रद्धा हत्याकांड की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने आरोपित आफताब अमीन पूनावाला और श्रद्धा वालकर के कपड़े आफताब के फ्लैट से बरामद कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिए हैं। वहीं, पुलिस श्रद्धा के शव के टुकड़ों की खोज में जंगल और दिल्ली के अन्य हिस्सों में तलाशी अभियान भी चला रही है। इस मामले में पुलिस को शनिवार को कुछ सफलता हाथ लगी है।

जंगल में चलाया तलाशी अभियान

श्रद्धा के शरीर के टुकड़ों की तलाश में शनिवार को पुलिस ने महरौली के जंगम में फिर से अभियान चलाया। इस दौरान जंगल में जाने वाले रास्तों पर पुलिसकर्मी तैनात रहे और किसी को अंदर नहीं जाने दिया। इस दौरान पुलिस को दो हड्डियां मिली हैं, जिन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। पुलिस को अभी तक श्रद्धा का सिर नहीं मिला है, जिसकी तलाश में रोजाना कई टीमें जंगल में अभियान चला रही हैं।

 

जांच में पुलिस को पता चला है कि आफताब ने श्रद्धा के शव को काटने से पहले मानव शरीर रचना के बारे में इंटरनेट पर पढ़ा और कई वीडियो देखे। इसके बाद उसने सभी गूगल से सर्च हिस्ट्री भी डिलीट कर दी ताकि पुलिस को कोई सुबूत न मिल सकें। उसने फर्श पर लगे खून के धब्बों को केमिकल से साफ कर दिया।

फ्लैट से श्रद्धा और आफताब के कपड़े किए बरामद

पुलिस ने श्रद्धा और आफताब के फ्लैट से बरामद किए सभी कपड़ों को जब्त कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा है। इनमें से ज्यादातर कपड़े आफताब के हैं। वहीं, पुलिस आफताब और श्रद्धा के उन कपड़ों को अभी तक बरामद नहीं कर पाई है, जो दोनों ने वारदात के समय पहने थे।

कपड़े जलाने का शक

पुलिस को आशंका है कि आरोपित ने श्रद्धा की हत्या के बाद साक्ष्य मिटाने के लिए वे कपड़े जला दिए होंगे। दिल्ली पुलिस की क्राइम टीम और एफएसएल रोहिणी के विशेषज्ञों ने आफताब के फ्लैट की कई बार जांच की है और यहां से तमाम सुबूत जुटाए हैं।

गौरतलब है कि आफताब पूनावाला ने 18 मई को अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे और एक-एक कर उन्हें ठिकाने लगा दिया। श्रद्धा के पिता की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया। दिल्ली पुलिस से संपर्क करने पर पूरे मामले का पर्दाफाश हुआ।

 

आफताब के आफिस भी पहुंची पुलिस

पुलिस की एक टीम शनिवार को गुरुग्राम स्थित आफताब के उस आफिस में भी पहुंची जहां वह काम करता था। अभी तक पुलिस को वह आरी नहीं मिली है, जिससे उसने श्रद्धा के शरीर के टुकड़े किए थे। पुलिस ने आरी खोजने के लिए मेटल डिटेक्टर का भी इस्तेमाल किया इसके बावजूद आरी का अभी तक पता नहीं चल सका है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, टीम आफिस में आफताब व श्रद्धा के कपड़ों की भी तलाश में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस ने अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या व उसके शव के 35 टुकड़े करने वाले आरोपित आफताब को 11 नवंबर को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उसे पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा था। 17 नवंबर को कोर्ट ने उसकी रिमांड पांच दिन और बढ़ा दी थी।

आफताब के पिता तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

दिल्ली पुलिस की एक टीम महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई में रहने वाले श्रद्धा वाकर के करीबी दोस्त लक्ष्मण नादर के पास पहुंची और उसका बयान दर्ज किया। लक्ष्मण का बयान दर्ज करने में करीब 4-5 घंटे का समय लगा। पुलिस ने उस घर के मालिक का बयान भी दर्ज किया जहां श्रद्धा और आफताब दिल्ली जाने से पहले किराए पर रहते थे।

पुलिस ने आफताब के परिवार से भी संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उसके पिता का मोबाइल नंबर स्विच आफ मिला। इस कारण उनसे संपर्क नहीं हो पाया। दिल्ली पुलिस श्रद्धा के उन सभी दोस्तों के बयान दर्ज करेगी जो वर्ष- 2019 से श्रद्धा के संपर्क में थे।