News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

श्रीलंका में भारी विरोध के बाद राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने आधिकारिक तौर पर की इस्तीफे की घोषणा


कोलंबो, । भयंकर आर्थिक संकट के चलते प्रदर्शनकारियों ने पड़ोसी मुल्क श्रीलंका में हल्ला बोल रखा है। राष्ट्रपति राजपक्षे के सरकारी आवास पर प्रदर्शनकारियों ने कब्जा कर रखा है। इसी के चलते बढ़ते दबाव के बीच वहां के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे ने आधिकारिक तौर पर अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी है। उन्होंने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को अपने पद से इस्तीफा देने की सूचना दी है।

राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों के कब्जे से बढ़ा दबाव

कोलंबो गजट के अनुसार राजपक्षे ने सूचित किया है कि वह पहले की घोषणा के अनुसार इस्तीफा दे देंगे। बता दें कि इससे पहले शनिवार को स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने प्रेस कान्फ्रेंस कर ऐलान किया था कि राष्ट्रपति 13 जुलाई को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। राजपक्षे का इस्तीफा शनिवार को राष्ट्रपति भवन में हजारों लोगों के धावा बोलने के बाद आया है।

पीएम विक्रमसिंघे भी दे चुके इस्तीफा

प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने भी विरोध के बीच अपने पद से हटने की घोषणा की है। हालांकि, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के आवासों पर कब्जा करने वाले प्रदर्शनकारियों ने साफ कर दिया है कि वे पदों से इस्तीफा देने तक दोनों नेताओं के घरों पर कब्जा करना जारी रखेंगे।

 

राष्ट्रपति-पीएम का घर बना पर्यटन स्थल

बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति और पीएम के घर को पर्यटन स्थल बना दिया है। पीएम के आधिकारिक आवास से आई तस्वीरों में लोग कैरम बोर्ड खेलते, सोफे पर सोते, पार्क परिसर में आनंद लेते और रात के खाने के लिए खाना बनाते देखे गए। वहीं राष्ट्रपति भवन का भी यही हाल दिखा। वहां लोग बालकनी में घूमते, जिम के वर्कआउट करते देखे गए।