Latest News खेल

श्रेयस अय्यर के बाएं कंधे की हड्डी खिसकी, दिल्ली कैपिटल्स को लग सकता है झटका


पुणे. भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के बाएं कंधे की हड्डी इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे (India vs England) में फील्डिंग के दौरान खिसक गई जिससे नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल (IPL 2021) में उनके खेलने पर संदेह की स्थिति हो गई है. यह घटना इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर की है जब शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टॉ के शॉट पर गेंद को रोकने के लिए श्रेयस ने डाइव लगाया.

वह दर्द से कराहते दिखे और कंधा पकड़कर मैदान से बाहर चले गए. श्रेयस आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान हैं. बीसीसीआई ने मेडिकल अपडेट में कहा, ”श्रेयस अय्यर के बाएं कंधे की हड्डी फील्डिंग के दौरान आठवें ओवर में खिसक गई है. उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है और वह इस मैच में आगे नहीं खेल सकेंगे.”

इस प्रेस रिलीज में आगे कहा गया, ”रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बल्लेबाजी के दौरान दाहिनी कोहनी में चोट लगी है. उन्हें बाद में दर्द महसूस हुआ. वह भी फील्डिंग नहीं कर सकेंगे.” श्रेयस की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स पिछले आईपीएल के फाइनल तक पहुंची थी. कंधे की हड्डी खिसकने पर ठीक होने में छह सप्ताह लग जाते हैं और सर्जरी होने पर उससे भी अधिक समय लगता है.

अगर श्रेयस अय्यर को छह सप्ताह या उससे अधिक वक्त ठीक होने में लगता है तो यह दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा झटका हो सकता है. इसी तरह रोहित शर्मा की चोट भी मुंबई इंडियंस के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से हो रहा है. कोरोना वायरस की वजह से इस साल टूर्नामेंट का पहला चरण बिना दर्शकों के खेला जाएगा