Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

सपा सांसद आजम खान का ICU में चल रहा इलाज,


लखनऊ. उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान (Azam Khan) कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित हैं और इस समय उनकी तबीयत ज्यादा खराब है. उनका लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) के कोविड आईसीयू में इलाज चल रहा है है. अस्पताल की क्रिटिकल केयर टीम चौबीसों घंटे आजम खान की तबीयत पर नजर बनाए हुए हैं. जानकारी के अनुसार अस्पता प्रशासन आज शाम 5 बजे तक आजम खान की तबीयत को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा.

इससे पहले खबर आई थी कि आईसीयू में उन्हें सबसे ज्यादा ऑक्सीजन (Oxygen) की जरूरत पड़ रही है. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि आजम खान को प्रति मिनट 10 लीटर के प्रेशर से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. वहीं, उनके बेट अब्दुल्ला की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है. अब्दुल्ला भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

मेदांता अस्पताल के निदेशक ने कहा कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को रविवार रात 9 बजे लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. आजम खान और और उनके बेटे दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं. वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है.