Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘सरकारी पैसे की बर्बादी’, सेंट्रल विस्टा परियोजना- बोले कांग्रेस नेता पी चिदंबरम


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (Senior Congress leader P Chidambaram) ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से एम वेंकैया नायडू से उपराष्ट्रपति के लिए “192 करोड़ रुपये के एन्क्लेव” के विचार को खारिज करने का आग्रह करते हुए कहा, “घमंड को नष्ट होने दें और विवेक को प्रबल होने दें.” चिदंबरम की यह टिप्पणी एक मीडिया रिपोर्ट के बाद आई है, जिसमें दावा किया गया था कि सरकार ने नॉर्थ ब्लॉक और राष्ट्रपति भवन के बगल में प्रस्तावित उपाध्यक्ष के एन्क्लेव के लिए पूर्व-योग्यता बोलियां आमंत्रित करके उपराष्ट्रपति के लिए एक नया आवास बनाने की अपनी योजना को गति प्रदान की है. जिसकी अनुमानित लागत 192 करोड़ रुपये है.

चिदंबरम ने ट्वीट किया, “जिस भारत में ऊंचे स्थानों पर तपस्या होना चाहिए, वहां उपराष्ट्रपति के लिए 192 करोड़ रुपए का एन्क्लेव घृणित होगा. ” पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “श्री वेंकैया नायडू को इस विचार को तब तक खारिज करना चाहिए जब तक वह उपराष्ट्रपति हैं. यह एक और वैनिटी प्रोजेक्ट है. घमंड को नष्ट होने दें और विवेक को प्रबल होने दें. ”

दरअसल कांग्रेस बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना (Central Vista Redevelopment Project) पर अपनी योजनाओं को स्थगित करने के लिए कह रही है. कांग्रेस आरोप लगा रही है कि यह एक “घमंडी परियोजना” है और सार्वजनिक धन की “वेस्टेज” है.