Latest News खेल नयी दिल्ली

सागर मर्डर केसः सुशील कुमार को रोहिणी कोर्ट में पेश करेगी दिल्ली पुलिस, खत्म हो रही है रिमांड


  • पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड के मुख्य आरोपी दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार की छह दिन की पुलिस रिमांड आज खत्म हो रही है. दिल्ली पुलिस सुशील को दिल्ली की रोहिणी की कोर्ट में पेश करेगी. दिल्ली पुलिस सुशील कुमार को फिर से आठ दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने की मांग करेगी. सुशील कुमार पहलवान सागर की हत्याकांड के मुख्य आरोपी हैं.

देश में पहलवानी के आइ़डल रहे सुशील कुमार को 23 मई के दिन एक सहयोगी अजय कुमार के साथ दिल्ली पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया था जब वह स्कूटी से कहीं जा रहा थे. दिल्ली पुलिस ने 28 मई को सागर की हत्या के मामले नौंवी गिरफ्तारी की थी. गिरफ्तार अभियुक्त ने यह स्वीकार किया कि वह उन लोगों में शामिल था जिन्होंने 4 और 5 मई की रात छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया में पहलवान सागर की पिटाई की थी.

जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के टिकरी गांव से विजेंदर उर्फ बिंदर को गिरफ्तार किया है. बिंदर खुद भी पेशे से पहलवान है और यह स्वीकार किया है कि उसने मुख्य आरोपी सुशील कुमार के कहने पर सागर और उसके दोस्तों की पिटाई की थी. कहा जा रहा है कि सागर धनखड़ की हत्या के मामले में कुल 12 आरोपी हैं. इनमें से नौ को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है.

सागर की हत्या के मामले में अब भी तीन आरोपी फरार हैं. इनकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. फरार आरोपियों के नाम प्रवीण, प्रदीप और विनोद प्रधान बताया जाता है. सागर हत्याकांड में जिस एसयूवी का उपयोग किया गया था, उस गाड़ी में विनोद की लाइसेंसी डबल बैरल गन मिली थी. आरोपियों की सूची में 11 के ही नाम हैं. वारदात के बाद पहले ही दिन गिरफ्तार सुशील कुमार का दोस्त प्रिंस इस मामले में सरकारी गवाह बन गया है.