Latest News करियर राष्ट्रीय

सिडबी में 100 ग्रेड ए ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन का आज है अंतिम दिन


SIDBI Grade A Recruitment 2023: बैंकों में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थिति मुख्यालय वाले भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) द्वारा ऑफिसर ग्रेड ए (जनरल स्ट्रीम) के अंतर्गत असिस्टेंट मैनेजर के 100 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए वर्तमान चल रही आवेदन प्रक्रिया मंगलवार, 3 जनवरी 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे सिडबी की आधिकारिक वेबसाइट, sidbi.in पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को 1100 रुपये का शुल्क भी भरना होगा। शुल्क भुगतान की भी अंतिम तिथि आज ही है।

SIDBI Grade A Recruitment 2023: आवेदन शुल्क में इन उम्मीदवारों को मिलेगी छूट

बता दें कि सिडबी ने 100 असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन (सं.01/Grade A/2022-23) हाल ही में जारी किया था और आवेदन प्रक्रिया 13 दिसंबर से शुरू हुई थी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के लिए निर्धारित शुल्क में एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को छूट दी गई, इन्हें सिर्फ 175 रुपये ही भरना होगा।

SIDBI Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

हालांकि, सिडबी ग्रेड ए ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए आवेदन से पहले उम्मीदवारों को निर्धारित योग्यता मानदंडों को ध्यान से समझ लेना चाहिए ताकि अप्लीकेशन रिजेक्ट न हो। सिडबी असिस्टेंट मैनेजर भर्ती 2023 अधिसूचना के मुताबिक वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में परास्नातक डिग्री ली हो या लॉ/इंजीनियरिंग में स्नातक हों या सीए / सीएस / सीडब्ल्यूए / सीएफए / सीएमए या पीएचडी किए हों। उम्मीदवारों की आयु 14 दिसंबर 2022 को 21 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार ने नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।