News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

सीएम योगी आदित्यनाथ का मंत्रियों को 16 के सभी कार्यक्रम रद करने का निर्देश, पीएम मोदी की मंत्रियों के साथ बैठक तथा भोज


लखनऊ, । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 16 मई को कुशीनगर के बाद लखनऊ आगमन की तैयारियां जोरों पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ही तैयारियों को परख रहे हैं। उन्होंने इसी दौरान सभी मंत्रियों को 16 मई के अपने सभी कार्यक्रम भी रद करने का निर्देश दिया है।

कुशीनगर में भगवान महात्मा बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थल का दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ पहुंचेंगे। लखनऊ में उनका प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक के साथ ही भोजन का भी कार्यक्रम है। इसी को देखते हुए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को 16 मई के अपने सारे कार्यक्रम को रद करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश में सभी को 16 मई को लखनऊ में रहने को कहा गया है।

 

बुद्धपूर्णिमा के अवसर पर पीएम मोदी 16 मई को नेपाल में भगवान बुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी जाएंगे। लुम्बिनी से लौटते समय वह शाम को लखनऊ में रुकेंगे। उनके सम्मान में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच, कालिदास मार्ग पर आयोजित होने वाले रात्रि भोज में राज्य सरकार के सभी मंत्री भी शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन के दृष्टिगत सभी मंत्रियों से कहा गया है कि वे अपनी कोरोना संक्रमण की जांच करा लें। सभी मंत्रियों को 16 मई की सुबह तक अपनी कोरोना जांच रिपोर्ट देनी होगी। कोरोना जांच रिपोर्ट 48 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए।