Latest News करियर नयी दिल्ली

सीबीएसई के साथ ही CISCE सेमेस्टर- 1 रिजल्ट का इंतजार खत्म,


नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। सीबीएसई बोर्ड की तरह CISCE भी जल्द ही सेमेस्टर-1 रिजल्ट की घोषणा करेगा। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन, (Council for the Indian School Certificate Examinations, CISCE) ICSE (कक्षा 10 वीं) और ISC (12वीं कक्षा) के सेमेस्टर-1परिणाम 2021-22 के परिणाम जल्द ही आने की संभावना है। हालांकि CISCE की ओर से आईसीएसई, आईएससी सेमेस्टर 1 का परिणाम की तारीख और समय की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि काउंसिल जल्द ही नतीजों का ऐलान कर सकते हैं। वहीं परिणाम जारी होने के बाद स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट results.cisce.org औरcisce.org पर देख सकते हैं। ऐसे में छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आईसीएसई, आईएससी सेमेस्टर 1 परीक्षा परिणाम देखने के लिए उम्मीदवार यूआईडी और इंडेक्स नंबर तैयार रखें, जिससे नतीजे जारी होने के बाद फटाफट अपना स्कोर चेक कर सकें।

इसके अलावा, CISCE ने एक आधिकारिक नोटिस जारी कर 15-18 वर्ष के आयु वर्ग के छात्रों से टीकाकरण कराने का आग्रह किया था। काउंसिल ने कहा था कि “ वैक्सीनेशन करवाने से स्टूडेंट्स के कक्षाओं में भाग लेने के लिए, प्रैक्टिकल कार्य करने या सेमेस्टर 2 परीक्षाओं में बैठने के लिए अपने घरों से बाहर निकलते समय उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित करेगा। काउंसिल ने जारी नोटिस में कहा था कि, हम माता-पिता और अभिभावकों से आग्रह करते हैं कि वे जल्द से जल्द अपने बच्चों का टीकाकरण करवाएं।

ICSE, ISC Semester 1 2021-22 Results: 10वीं और 12वीं के नतीजे ऐसे कर पाएंगे चेक

10वीं और 12वीं के नतीजे चेक करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को cisce.org पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर “Results 2021” पॉप-अप पर क्लिक करें या results.cisce.org पर जाएं।

अब कोर्स कोड (आईसीएसई या आईएससी), कैंडिडेट यूआईडी, इंडेक्स नंबर और कैप्चा एंटर करें।

रिजल्ट देखने के लिए शो रिजल्ट बटन पर क्लिक करें।

अपने परिणाम का प्रिंट प्राप्त करने के लिए प्रिंट रिजल्ट बटन पर क्लिक करें। इसके बाद रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर सेव करके भविष्य के लिए रख लें।