News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

सोनिया गांधी को कोरोना संक्रमण के बाद सांस की नली में फंगल इंफेक्शन, गंगाराम में चल रहा इलाज


 नई दिल्ली, । Sonia Gandhi Health : कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के स्वास्थ्य को लेकर बयान जारी किया। इसमें बताया गया है कि उनकी सांस वाली नली के निचले हिस्से में फंगल इंफेक्शन हो गया था जिसका इलाज किया जा रहा है। साथ ही कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद उन्हें जो भी स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां हैं सबका इलाज हो रहा है। वे डाक्टरों की निगरानी में हैं।

नाक से आया था खून 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता जयराम रमेश ने बताया कि नाक से खून आने के बाद 12 जून को सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती हुईं थीं। ‘उनका इलाज तुरंत शुरू करा दिया गया था। अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट में फंगल इंफेक्शन का पता चला।’ जयराम रमेश ने आगे बताया, ‘फिलहाल कोविड के बाद आने वाली समस्याओं समेत इस फंगल इंफेक्शन का इलाज जारी है।’

…हुईं थी कोरोना संक्रमित

इस महीने के शुरुआत में सोनिया गांधी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गईं थीं। उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था और डाक्टरों की देखरेख में उनका इलाज किया जा रहा था। कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद भी उन्हें कई स्वास्थ्य परेशानियां हैं। इसके लिए वे पिछले सप्ताह से गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं। बता दें कि सोनिया गांधी की देखभाल के लिए उनके साथ राहुल गांधी अस्पताल में हैं। हालांकि उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।