News TOP STORIES नयी दिल्ली

सोनिया गांधी बोलीं- चुनावी रैलियों समेत जन सभाएं होनी चाहिए रद्द, मोदी सरकार पर बोला तीखा हमला


कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज देश में कोरोना के बिगड़ते हालातों के बारे में चर्चा के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं साथ वर्चुअली बैठक की। इस बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य कई प्रमुख मंत्री शामिल हुए।

बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने कहा कि देश में सभी चुनावी रैलियों समेत जन सभाओं को रद्द कर दिया जाना चाहिए। सोनिया गांधी ने केंद्र मोदी सरकार पर तंज कसा। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार ने कोविड-19 टीकों का निर्यात करके देश में इसकी कमी कर दी।

इसके अलावा सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों में कोरोना से निपटने के प्रयासों की समीक्षा की। साथ ही उन्होंने जांच, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने और कोविड-19 के टीकाकरण को प्राथमिकता देने पर जोर दिया है।

सोनिया ने कहा है देश में कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही खतरनाक है, ऐसे में विपक्षी दल के तौर पर हमारी यह जिम्मेदारी है कि हम मुद्दों को उठाएं और सरकार पर दबाव बनाएं, कि मोदी सरकार जनहित में काम करे। साथ ही कहा, मोदी सरकार को देश के सभी राज्यों में संक्रमण और मौत के आंकड़ों को पेश करने चाहिए।

पहले हमें टीकाकरण अभियान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, इसके बाद ही दूसरे देशों को टीके का निर्यात करना चाहिए। विपक्ष की तरफ से मोदी सरकार की कोशिशों में सहयोग करना इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में समान रूप से महत्वूपर्ण है। कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में सब एकजुट हैं।

साथ ही सोनिया ने आरोप लगाया कि सरकार ने इस परिस्थिति में कुप्रबंधन किया। रिपोर्ट के अनुसार, सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि चुनावों के लिए भारी भीड़ का जुटना और धार्मिक आयोजनों की वजह से कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है।

इसके लिए कुछ हद तक हम भी जिम्मेदार हैंष हमें यह जिम्मेदारी स्वीकार करने और देश के हित को खुद से ऊपर रखने की जरूरत है। कोरोना के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है।