Latest News करियर राष्ट्रीय

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया इन पदों पर जॉब का दे रहा है मौका, 30 सितंबर तक करें अप्लाई


नई दिल्ली, : स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड, सेल (Steel Authority of India Limited, SAIL) ने एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 333 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें एग्जीक्यूटिव के 08 और नॉन एग्जीक्यूटिव के 325 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इच्छुक भी हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट sailcareers.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 700 रुपये देने होंगे। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी/ईएसएम/विभागीय उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये है।

 

ऑपरेटर कम टेक्नीशियन (बॉयलर ऑप्टर), माइनिंग फोरमैन, सर्वेयर, फायर ऑपरेटर (ट्रेनी) और ऑपरेटर कम टेक्नीशियन (ट्रेनी) के पद पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 500 रुपये देने होंगे। वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए 150 रुपये शुल्क देना होगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन

जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक, एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना होगा। यह एग्जाम नियत तिथि पर हिंदी/अंग्रेजी में सीबीटी मोड में कराया जाएगा। कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में 2 सेक्शन में 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी।

सफल होने के लिए चाहिए इतने अंक

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड, सेल (Steel Authority of India Limited, SAIL) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों पर यूआर/ईडब्ल्यूएस के लिए सफल होने वाले के लिए न्यूनतम अर्हक अंक 50 पर्सेंटाइल स्कोर होना चाहिए। इसके अलावा, एससी/एसटी/ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए 40 पर्सेंटाइल स्कोर है। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन वेबसाइट पर पढ़ना चाहिए।