Latest News करियर राष्ट्रीय

हरियाणा टीईटी नोटिफिकेशन जारी, 27 सितंबर तक करें अप्लाई और नवंबर में होगा एग्जाम


नई दिल्ली, : हरियाणा टीईटी परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है। बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Board of Secondary Education, BSEH Haryana) ने परीक्षा से जुड़ा नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट @bseh.org.in पर रिलीज किया है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स हरियाणा के सरकारी स्कूलों में शिक्षक की नौकरी पाना चाहते हैं, वे इस परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं। परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 17 सितंबर, 2022 से शुरू हो चुकी है। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 सितंबर, 2022 है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि एग्जाम की लास्ट डेट बीतने के बाद कोई भी एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए समय रहते आवेदन कर दें।

jagran

Haryana TET 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान

हरियाणा टीईटी के लिए पंजीकरण की प्रारंभिक तिथि – 17 सितंबर 2022

हरियाणा टीईटी के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि – 27 सितंबर 2022

हरियाणा टीईटी परीक्षा तिथि – 12 और 13 नवंबर

हरियाणा टीईटी प्रवेश पत्र तिथि – 02 नवंबर 2022

हरियाणा टीईटी में पास होने के लिए चाहिए इतने मार्क्स

एससी और पीडब्ल्यूडी को छोड़कर सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 60 फीसदी (90 अंक) मार्क्स होने चाहिए।

हरियाणा राज्य के एससी और पीडब्ल्यूडी के लिए यह प्रतिशत 55 (82 अंक) है।अन्य राज्य के एससी और पीडब्ल्यूडी के लिए भी 60% (90 अंक) होने चाहिए।

How to Apply for HTET 2022: हरियाणा टीईटी परीक्षा के लिए ऐसे करें आवेदन

हरियाणा टीईटी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट http://haryanatet.in पर जाना होगा। इसके बाद, आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब लेटेस्ट कलर फोटोग्राफ और हस्ताक्षर और अंगूठे के निशान की स्कैन की गई छवियां अपलोड करें। इसके बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अपने रिकॉर्ड के लिए पुष्टिकरण पृष्ठ का प्रिंटआउट लेकर रख लें।