Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

हंगामे के साथ शुरू हुआ दिल्ली विस. मानसून सत्र, सदन से बाहर किए गए BJP विधायक


  • नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा का मासून सत्र आज गुरुवार को जोरदार हंगामे के साथ शुरू हुआ। जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई बीजेपी विधायक ओमप्रकाश के आपत्तिजनक शब्दों के कारण सत्तापक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। सत्ता पक्ष के विधायक हंगामा करते हुए वेल पर आ गए।

इस बीच विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने विधायक ओमप्रकाश को माफी मांगने के लिए कहा। वहीं उन्हें एक दिन के लिए सदन से निष्कासित कर कर दिया गया। इससे पहले बीजेपी विधायक महाजन को सदन से बाहर का रास्ता दिखाया गया। वहीं हंगामे के बाद बीजेपी विधायक अनिल वाजपेयी को भी विधानसभा से बाहर कर दिया गया। दो दिन के मानसून सत्र में पहले दिन का प्रश्नकाल शुरुआत के करीब 36 मिनट हंगामे की भेंट चढ़ गया।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के खिलाफ बीजेपी विधायक ने की शिकायत

लक्ष्मी नगर से बीजेपी विधायक अभय वर्मा ने दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत पर सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने उनके खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष के पास शिकायत दर्ज की। अभय वर्मा का आरोप है कि डीटीसी बस खरीद मामले में मंत्री गहलोत ने सदन को गुमराह करने की कोशिश की है।

वैक्सीन ले चुके विधायकों की कोरोना जांच जरूरी नहीं
जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रश्नकाल के बाद नियम 280 के तहत सदस्य अपनी बात सदन में रखेंगे। सत्ता पक्ष के सदस्यों द्वारा जलभराव नालों की सफाई और दिल्ली पुलिस आयुक्त की नियुक्ति को लेकर अल्पकालिक चर्चा की जाएगी। वहीं जिन विधायकों और अधिकारियों ने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है उनके लिए विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए कोरोना की जांच कराना जरूरी नहीं है।