Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली महाराष्ट्र

हरिद्वार में कुंभ मेले से मुंबई लौटने वाले यात्रियों को किया जाएगा क्वॉरंटीन


मुंबई: उत्तर प्रदेश के हरिद्वार में कुंभ मेला चल रहा है. कुंभ मेले से मुंबई लौटने वाले सभी यात्रियों को वहां पहुंचते ही क्वॉरंटीन कर दिया जाएगा. मुंबई मेयर किशोरी पेडणेकर ने इसकी पुष्टि की है. इससे पहले कर्नाटक सरकार ने कुंभ से लौटने वाले श्रद्धालुओं को पृथकवास में रहने की सलाह दी थी.

कुंभ मेले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. 1 से 15 अप्रैल के बीच अब तक 1700 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं. इसके बावजूद उत्तराखंड सरकार ने कुंभ मेले में 200 से ज्यादा लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी नहीं लगाई है. जबकि धार्मिक, सामाजिक या फिर किसी राजनीतिक कार्यक्रम में 200 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक है.

वहीं मुंबई में संक्रमण के 8803 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 5 लाख 62 हजार 207 तक पहुंच गई है. कल 53 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 12,250 हो गई है. पूरे महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 63,729 नए मामले सामने आए, जो अभी तक एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 37 लाख से अधिक हो गई है, जबकि 398 और लोगों की संक्रमण से मौत हो गई.

पीएम मोदी ने कुंभ को कोरोना संकट के चलते ‘प्रतीकात्मक’ रखने की अपील की
उधर प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस से संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर आज संत समाज से उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ को ‘प्रतीकात्मक’ रखने की अपील की है. ताकि इस महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी जा सके. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि उन्होंने जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से इस सिलसिले में फोन पर बात की और साथ ही संतों का कुशल-क्षेम भी पूछा.