Latest News महाराष्ट्र

हाई प्रोफाइल सोसाइटी के बाद मुंबई का ये बड़ा कॉलेज भी हुआ फर्जी टीकाकरण का शिकार!


मुंबई: पुलिस ने एक बड़े शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसने न सिर्फ मुंबई के कंदेवाली इलाके में स्थित हीरानंदानी हैरिटेज बिल्डिंग के रहवासियों को ठगी का शिकार बनाया बल्कि बोरिवाली इलाके में स्थित आदित्य कॉलेज ऑफ डिज़ाइन स्टडीज के 213 लोगों को भी ठगी का शिकार बनाते हुए फर्जी वैक्सीन कैम्प ऑर्गनाइज किया।

फर्जी वैक्सीन के टीकाकरण का मामला तब उजागर हुआ, जब हीरानंदानी हैरिटेज के लोगों को टीकाकरण का कैम्प लगाकर टीका लगाने के बाद जाली सर्टिफीकेट दिए गए । सबसे बड़ा सवाल ये है कि वैक्सीन के नाम पर आखिर लगाया क्या गया ?

आदित्य कॉलेज के मुताबिक इस मामलें में बोरोवली पुलिस स्टेशन में लिखित तौर पर शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया है कि 3 जून को कॉलेज में टीकाकरण कैम्प का आयोजन किया गया था, जहां 213 लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी, जिसमें कॉलेज के विद्यार्थियों के साथ साथ कॉलेज का स्टाफ और खुद कॉलेज के ट्रस्टी ने वैक्सीन ली थी।

कॉलेज ने अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि 3 जून 2021 को आदित्य कॉलेज में टीकाकरण का आयोजन किया गया था । यह टीकाकरण मुंबई के एक बड़े अस्पताल के मुख्य मुख्य प्रबंधक, बिक्री के मुख्य प्रबंधक बताने वाले राजेश पांडे नाम के शख्स द्वारा इवेंट कम्पनी के नाम पर आयोजित कराया गया। इसने कॉलेज को आश्वासन दिया था कि टीकाकरण से संबंधित सभी आवश्यक अनुमतियां और कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करेगा , हमारा यानी कि कॉलेज का काम केवल भुगतान तक ही सीमित रहेगा।