News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र

हेमंत नगराले के ट्रांसफर के बाद IPS रजनीश सेठ को मिला महाराष्ट्र डीजीपी का अतिरिक्त चार्ज


नई दिल्ली: पहले सुशांत सिंह राजपूत और फिर एंटीलिया कार केस में महाराष्ट्र पुलिस की जमकर फजीहत हुई। विपक्ष के हमले को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को दो अहम फैसले लिए, जिसके तहत मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का ट्रांसफर कर दिया गया। अब वो डीजी होमगार्ड पद पर अपनी सेवाएं देंगे। वहीं दूसरी ओर डीजीपी हेमंत नगराले को परमबीर की जगह कमिश्नर पद पर तैनात किया गया है। साथ ही रजनीश सेठ को महाराष्ट्र के डीजीपी पद की जिम्मेदारी मिली।

रजनीश 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। अब तक वो एंटी करप्शन ब्यूरो में बतौर डीजी तैनात थे और वहां पर करीब ढाई साल सेवा दी। बुधवार को उन्होंने हेमंत नगराले और परमबीर के साथ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। इसके बाद गुरुवार को डीजीपी महाराष्ट्र का अतिरिक्त चार्ज संभाला। उम्मीद जताई जा रही है कि पुलिस की जो छवि सुशांत और सचिन वाजे मामले में खराब हुई है, रजनीश उसमें सुधार लाने की कोशिश करेंगे।

वहीं हेमंत नगराले ने मुंबई कमिश्नर पद की जिम्मेदारी संभाल ली है। वो 1987 बैच के महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्हें उनकी सेवा के लिए कई तरह के पुरस्कार मिल चुके हैं, जिनमें राष्ट्रपति पुलिस मेडल, विशेष सेवा पदक और आंतरिक सुरक्षा पदक शामिल है। आईपीएस बनने के बाद उनकी पहली तैनाती 1989- 92 के बीच महाराष्ट्र के नक्सल-प्रभापित चंद्रपुर जिले के राजुरा में बतौर एएसपी हुई थी।