Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के शीर्ष मंत्रियों ने इमरान खान को दी चेतावनी


इस्लामाबाद। पाकिस्तान की मौजूदा सरकार के शीर्ष मंत्रियों ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के प्रमुख इमरान खान को राज्य संस्थानों की आलोचना करने पर चेतावनी दी और कहा कि वह बदनामी करने के लिए उन्हें सुप्रीम कोर्ट ले जाने में संकोच नहीं करेंगे। पाकिस्तान के संविधान के अनुच्छेद 6 में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति जो बल या बल के प्रदर्शन या किसी अन्य असंवैधानिक तरीके से संविधान को निरस्त करने या नष्ट करने का प्रयास करता है या साजिश करता है, वह राजद्रोह का दोषी होगा।

महंगाई, राजनीतिक अस्थिरता, अत्यधिक लोड-शेडिंग और ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के खिलाफ इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड में अपनी पार्टी की एक सार्वजनिक सभा के दौरान पीटीआइ प्रमुख इमरान खान द्वारा शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला करने के बाद यह चेतावनी आई है।

‘इमरान खान की इच्छानुसार देश को नहीं चला सकते’

रविवार को रेलवे मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में पाकिस्तान के रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक  ने कहा, ‘एक तरफ, इमरान खान संविधान और कानून का उल्लंघन करते हैं और दूसरी ओर, न्यायपालिका और स्थापना, विशेष रूप से इसके प्रमुख को उनके निष्कासन पर गाली देते हैं। मानसिक रूप से, वह एक संतुलित व्यक्तित्व नहीं हैं। देश को उनकी इच्छा के अनुसार नहीं चलाया जा सकता है।’ डान अखबार ने यह जानकारी दी।

  • ख्वाजा साद रफीक ने आगे पीटीआइ प्रमुख पर स्वार्थी और अविश्वसनीय होने का आरोप लगाया।
  • उन्होंने कहा कि खान ने देश को चलाने के लिए ‘जादू’ का इस्तेमाल किया।
  • इमरान ने अपने विरोधियों को ‘चोर’ और ‘देशद्रोही’ कहा और उन्हें गढ़े हुए मामलों में सलाखों के पीछे डाल दिया।
  • पूर्व स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने कहा कि वह अन्य नेशनल असेंबली सदस्यों के साथ, नेशनल असेंबली के स्पीकर से राज्य के संस्थानों की बदनामी के लिए पूर्व प्रधानमंत्री को संविधान के अनुच्छेद 6 के खिलाफ एक संदर्भ भेजने का अनुरोध करेंगे।
  • फैसलाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए,  गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान ने कहा कि जब इमरान खान की सरकार सत्ता में थी, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने समझौते का उल्लंघन करने के लिए देश को ‘रेड-मार्क’ किया था।
  • गृह मंत्री ने कहा कि केवल 2,000 लोग इस्लामाबाद से थे और लगभग 6,000 लोग खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के थे।