Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र

राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर उद्धव ठाकरे ने बुलाई शिवसेना सांसदों की बैठक


मुम्बई, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को पार्टी के सांसदों की बैठक बुलाई है। दरअसल, अगले सप्ताह होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के सिलसिले में यह बैठक बुलाई गई है। सिंधुदुर्ग से शिवसेना सांसद विनायक राउत ने बताया कि बैठक सोमवार दोपहर को होगी। 

न्‍यूज एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, शिवसेना के कुछ सांसदों ने पार्टी नेतृत्व से द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की बात कही थी। चूंकि, मुर्मू केन्द्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार हैं। विनायक राउत ने कहा कि आगामी 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के सिलसिले में ही पार्टी के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए यह बैठक बुलाई गई है। राष्ट्रपति चुनाव 2022 में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिंहा आमने-सामने हैं।

बता दें कि शिवसेना ने पहले भी एनडीए का साथ छोड़कर राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में प्रतिभा देवी पाटिल और प्रणब मुखर्जी का समर्थन किया था। शिवसेना ने 2109 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। जबकि चुनाव के समय गठबंधन में रही भाजपा का साथ छोड़ दिया था। ऐसे में शिवसेना के भीतर वैचारिक मामले पर लम्बे समय से नेता बेहद संशय की स्थिति में थे। इस संशय का नतीजा पिछले महीने महाराष्ट्र में हुए राजनीतिक उठा पठक के रूप में देखने को मिला।