Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

निफ्टी 16,200 से नीचे, सेंसेक्स ने भी लगाया गोता


नई दिल्ली, । एशियाई बाजार से मिले संकेतों और एसजीएक्स निफ्टी के रूझान से सोमवार को भारतीय बाजार (Stock Market on 11 July) गिरावट के साथ खुला। कमजोर वैश्विक संकेतों और तीन दिन की तेजी के बाद शेयर बेंचमार्क में करीब आधा फीसदी की गिरावट आई। सोमवार को सप्ताह के पहले कारोबारी दिन निफ्टी 16,200 से नीचे आकर 16,136 पर था, जबकि शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स लगभग 300 अंकों की गिरावट के साथ 54,248.60 पर शुरू हुआ। अन्य शेयरों की बात करें तो निफ्टी मिडकैप और स्मॉलकैप में लगभग 0.2 फीसद की गिरावट आई। बता दें कि पिछले हफ्ते कारोबार बंद होने पर सेंसेक्स 303 अंकों की तेजी की साथ 54,481 पर बंद हुआ था, वहीं निफ्टी भी 87 अंक ऊपर चढ़कर 16220 पर बंद हुआ।

फिर धड़ाम हुआ शेयर बाजार

सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो सोमवार जो बाजार खुलने पर बैंकिंग को छोड़कर निफ्टी के अन्य सभी इंडेक्स लाल रंग में कारोबार कर रहे थे। शुक्रवार को आईटी कंपनी टीसीएस के परिणाम के उम्मीद से कम रहने के कारण निफ्टी में आईटी सेक्टर को सबसे ज्यादा घाटा हुआ।

इन शेयरों को हुआ फायदा

सोमवार को शुरुआती कारोबार में डॉक्टर रेड्डी, ओएनजीसी, एम एंड एम, कोल इंडिया और एनटीपीसी के शेयर सबसे अधिक मुनाफे में रहे।