Latest News नयी दिल्ली पंजाब

शिक्षक दिवस पर सीएम भगवंत मान का बड़ा तोहफा, गेस्ट फेकल्टी की होगी भर्ती


चंडीगढ़। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने शिक्षक दिवस के मौके पर टीचर्स को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम ने घोषणा की कि पंजाब में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए राज्यभर में गेस्ट फैकल्टी की भर्ती की जाएगी। इसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। 

सीएम भगवंत मान ने ट्विटर पर लाइव आकर गेस्ट फेकल्टी के तौर पर 18-20 वर्षों से कार्य कर रहे शिक्षकों को भी तोहफा दिया। पंजाब के सीएम ने कहा कि राज्य में गेस्ट फैकल्टी शिक्षकों के मान सम्मान व भत्ते में सम्मान योग्य वृद्धि की गई है।

सीएम ने कहा कि राज्यभर में कालेजों व विश्वविद्यालयों में वर्षों के कार्यरत अध्यापकों को यूजीसी के सातवें पे कमीशन के अनुरूप वेतन दिया जाएगा। यह वेतन 1 अक्टूबर 2022 से दिया जाएगा। सीएम भगवंत मान ने कहा कि यूजीसी के सातवें पे कमीशन के आधार पर वेतन दिए जाने से अध्यापकों को विशेष सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए भी जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि वह खुद एक शिक्षक के बेटे हैं। वह शिक्षक दिवस के मौके पर सभी टीचर्स को बधाई देते हैं। शिक्षक राष्ट्र निर्माता होता है। शिक्षक देश व पंजाब को अपनी मेहनत से राष्ट्रनिर्माता दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो जिंदगी में ज्ञान देता है वह सर्वोपरि होता है और शिक्षक राष्ट्र का निर्माण करता है।