Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

Punjab : आईएसआई एजेंट का नेटवर्क ध्वस्त, आधा किलो हेरोइन के साथ धरे गए दो और गुर्गे


अमृतसर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर भारत में हेरोइन और हथियारों की खेप गिराने वाले कासिम ढिल्लों का अमृतसर देहात पुलिस ने नेटवर्क ध्वस्त कर दिया है। पुलिस ने शुक्रवार शाम सीमा के साथ सटे गांव नौशहरा ढाला के रहने वाले पाकिस्तान में बैठे कासिम के दो गुर्गों आकाशवीर सिंह और बंटी को गिरफ्तार कर लिया।

 

तलाशी के दौरान आरोपितों के कब्जे से आधा किलो हेरोइन भी बरामद हुई है। पता चला है कि यह खेप कासिम ने कुछ दिन पहले ड्रोन के जरिये नौशहरा ढाला गांव के पास गिराई थी। दोनों आरोपितों ने इसे खेतों में जाकर सुरक्षित उठा लिया था। इससे पहले घरिंडा थाने की पुलिस ने तरनतारन के गांव लखाना के जसविंदर सिंह, गुरदासपुर जिले के गांव मौजपुर के गुरप्रीत सिंह और अजनाला के गांव सैदपुर खुर्द के बोहड़ सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है।

दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए आरोपी

तीनों आरोपितों को कासिम की तरफ से भेजे गए तीन पिस्तौल, मैगजीन और कारतूस सहित काबू किया गया था। इन तीनों आरोपितों को शुक्रवार की शाम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने इन्हें दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आशंका है कि बोहड़ सिंह, गुरप्रीत सिंह, जसविंदर सिंह, बंटी और आकाशबीर पहले भी हेरोइन और हथियारों की खेप ठिकाने लगा चुके हैं।

आईएसआई एजेंट कासिम के पास है दो चीन निर्मित ड्रोन

प्राथमिक जांच में पता चला है कि पाकिस्तान बैठे कासिम ढिल्लों के पास दो चीन निर्मित ड्रोन हैं। यह ड्रोन पांच से सात किलो भार उठाने में सक्षम हैं। बताया जा रहा है कि कासिम ने सीमांत क्षेत्र में सात गुर्गों को सक्रिय कर रखा था। इसमें से पांच को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, दो आरोपी फरार हो चुके हैं। पुलिस इनकी तलाश में छापामारी कर रही है।