Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

CBSE की 12वीं की परीक्षा में कम अंक आए तो तीन छात्रों ने दी जान, बागपत-फिरोजाबाद के परिवारों में मचा चीत्कार


UP News: CBSE की 12वीं की परीक्षा में कम अंक आए तो तीन छात्रों ने दी जान, बागपत-फिरोजाबाद के परिवारों में मचा चीत्कार

टूंडला। सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में अंक आने पर छात्र ने ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। वह परीक्षा के बाद मामा के घर रहकर इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स कर रहा था।

 

ग्राम उल्दन तहसील मऊरानीपुर, जिला झांसी निवासी राजीव व्यास के 19 वर्षीय बड़े पुत्र संस्कार व्यास ने इस वर्ष इंटर की परीक्षा दी थी। इसके बाद वह 20 दिन पूर्व अपने मामा राजनारायण निवासी गाजियाबाद के यहां आ गया था।

सोमवार को परीक्षा परिणाम आया तो 65 प्रतिशत अंक देख दुखी हो गया। इसके बाद उसकी मां ने उसे कड़ी मेहनत करने व माेबाइल से दूर रहे की सलाह दी थी। वह अपनी मामी आरती से थोड़ी देर में लौटकर आने की कहकर दोपहर दो बजे निकल गया। इसके बाद लौटकर नहीं आया।

उसने सोमवार रात सवा आठ बजे टूंडला रेलवे स्टेशन के समीप स्थित खंबा नंबर 1249/28 के समीप डाउन गरीबरथ एक्सप्रेस के सामने कुद कर खुदकुशी कर ली। वह दो भाइयों में सबसे बड़ा था। पिता प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं।

 

पुलिस ने शव की पहचान छात्र के पास से मिले मोबाइल फोन से कराई। मंगलवार सुबह स्वजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। एसआइ राजीव तोमर ने बताया कि छात्र की ट्रेन से कटकर मृत्यु हुई है।

कम अंक आने पर 12वीं के तीन छात्रों ने दी जान

सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में कम अंक आने पर मेरठ जिले में भी दो छात्रों ने जान दे दी। बागपत में एक छात्र ने आम के बाग में फांसी लगा ली तो एक अन्य छात्र ने जहरीला पदार्थ खा लिया।

बागपत के एक छात्र ने 12वीं में कम अंक आने पर गांव के ही आम के बाग में फांसी लगा ली। पता चलने पर स्वजन छात्र को गंभीर हालत में अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। स्वजन ने बिना पुलिस कार्रवाई के अंतिम संस्कार कर दिया।

उधर, बड़ौत के रहने वाले 12वीं कक्षा के एक छात्र ने भी कम अंक आने पर जहरीला पदार्थ निगलकर लिया। स्वजन ने उसे नगर के एक अस्तताल में भर्ती कराया जहां से मेरठ रेफर कर दिया गया। मंगलवार देर शाम उसकी मौत हो गई। स्वजन ने बिना पुलिस को सूचना दिए अंतिम संस्कार कर दिया।