News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

‘हमारे घर कभी ED, CBI नहीं आई क्योंकि’ उद्धव ठाकरे ने पहना कांग्रेस का पटका, राजीव गांधी की जमकर तारीफ


मुंबई। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर मुंबई में मंगलवार (20 अगस्त) को सद्भावना दिवस संकल्प रैली का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी शामिल हुए थे।

उन्होंने इस कार्यक्रम में कांग्रेस की जमकर तारीफ की। इतना ही नहीं उन्होंने कुछ समय के लिए कांग्रेस का पटका तक पहन लिया था। कार्यक्रम में एनसीपी (एसपी) चीफ शरद पवार और कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी मौजूद रहे।

उद्धव ठाकरे ने पहना कांग्रेस का पटका

कांग्रेस का पट्टा पहनने का जिक्र खुद उद्धव ठाकरे ने भी किया। शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष ने कहा,”आज मैंने भी खुद को ही चुटकी काटकर देखा की मैं सही में कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल हुआ क्या? फिर मैंने वह कांग्रेस का स्कार्फ पहना, जानबूझकर कर पहना ताकि कल इसका फोटो आए। मैं कांग्रेस का विरोध पहले करता था पर बदले की भावना, द्वेष मन में नहीं था।

उद्धव ने की राजीव गांधी की जमकर तारीफ

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा,”राजीव गांधी पर बालासाहब कड़ी टीका टिप्पणी करते थे पर तब कभी हमारे घर ED CBI नहीं आई थी। राजीव गांधी ने कभी बदले की भावना से राजनीति नहीं की।”

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब और पूर्वोत्तर भारत में उग्रवाद से निपटने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा कि राजीव गांधी चुनौतियों से निपटने से कभी नहीं कतराते थे और साहसपूर्वक उनका मुकाबला करते थे, लेकिन (अब रवैया यह है) मणिपुर और कश्मीर को जलने दो।”