Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

UP Police Constable Exam: डीजीपी प्रशांत कुमार ने क‍िया परीक्षा केंद्रों का न‍िरीक्षण, कहा- अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई –


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने लखनऊ के गोमतीनगर स्‍थि‍त गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज में सिपाही भर्ती परीक्षा का निरीक्षण किया। डीजीपी ने कहा कि पूरी उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने में लगी है। किसी भी विभाग का कोई भी अधिकारी, कर्मचारी परीक्षा गड़बड़ी में लिप्त होगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्‍होंने कहा क‍ि एसटीएफ व इंटेलिजेंस समेत सभी सुरक्षा एजेंसियां कड़ी निगरानी कर रही हैं। पेपर लीक को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जा रही है। कहीं से किसी तरह की गड़बड़ी की कोई सूचना नहीं है।

उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा चल रही है। इसके लिए 67 जिलों में कुल 1,174 परीक्षा केंद्रों में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। प्रत्येक 24 अभ्यर्थियों की निगरानी एक सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से सुनिश्चित कराई जा रही है। परीक्षा 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को दो-दो पालियों में होगी, जिसमें कुल 48,17,441 अभ्यर्थी हिस्सा ले रहे हैं।

25 हजार पुलिसकर्मियों की लगाई गई ड्यूटी

परीक्षा को सकुशल, निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने के लिए 2,300 मजिस्ट्रेट व 25 हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इंटरनेट मीडिया पर 11 टेलीग्राम चैनलों के माध्यम से पेपर लीक होने का झूठा दावा कर अभ्यर्थियों से ठगी का प्रयास करने वालों के विरुद्ध पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड की ओर से लखनऊ की हुसैनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।