Latest News करियर नयी दिल्ली

यूपीएससी NDA और NA परीक्षा (II) 2021 स्थगित, कैंडिडेट्स को दिया गया सेंटर बदलने का ऑप्शन


  • UPSC NDA और NA परीक्षा (II) 2021 अब देश भर के 75 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने पहले ही आवेदन कर दिया है उन्हें अपने सेंटर्स को बदलने का विकल्प भी दिया गया है. यूपीएससी एनडीए एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एग्जाम की रिवाइज्ड तारीख आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर जारी की गई है.

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने आगामी नेशनल डिफेंस एकेडमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (II), 2021 (भारतीय नौसेना अकादमी कोर्स (INAC) के लिए रिवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल जारी किया है.यूपीएससी एनडीए एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एग्जाम की रिवाइज्ड तारीख आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर जारी की गई है.

14 नवंबर को आयोजित की जाएगी UPSC NDA/NA II परीक्षा 2021

नए नोटिस के अनुसार, UPSC NDA/NA II परीक्षा 2021 पहले से शेड्यूल कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जामिनेशन (II) 2021 के साथ 14 नवंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा देशभर के 75 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने पहले ही परीक्षा के लिए आवेदन कर दिया है यदि वे चाहें तो अपना सेंटर बदलने का ऑप्शन चुन सकते हैं. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास उपलब्ध 75 केंद्रों में से केंद्र चुनने का विकल्प होगा.

बता दें कि UPSC NDA/NA II परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 29 जून 2021 को समाप्त होगी. आवेदन प्रक्रिया 9 जून, 2021 को शुरू हुई थी. गौरतलब है कि ये रिक्रूटमेंट ड्राइव नेशनल डिफेंस एकेडमी में 370 और नौसेना अकादमी में 30 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किया जा रहा है.