Latest News करियर राष्ट्रीय

SC ने CA एग्जाम स्थगित करने और ऑप्ट-आउट मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल तक के लिए टाली


  1. ICAI CA Exams 2021 : सुप्रीम कोर्ट ने आज CA परीक्षा स्थगित करने, अतिरिक्त प्रयास, अतिरिक्त परीक्षा केंद्र और ऑप्ट-आउट विकल्प की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई कल तक के लिए टाल दी . बता दें कि सीए फाइनल परीक्षा 5 जुलाई से आयोजित होनी है वहीं छात्र कोविड स्थिति के मद्देनजर एग्जाम स्थगित किए जाने की मांग कर रहे हैं.

भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने आज भारतीय चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) CA परीक्षार्थियों के लिए एक्स्ट्रा अटैम्पट, अतिरिक्त परीक्षा केंद्र और ऑप्ट-आउट विकल्प की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई को कल तक के लिए स्थगित कर दिया है. बता दें कि सीए एग्जाम 2021- 5 जुलाई को आयोजित होने वाले हैं. दरअसल कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए परीक्षा को स्थगित करने की याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई थी याचिका में सर्वोच्च अदालत से ऑप्ट-आट ऑप्शन और स्टूडेंट्स के लिए एक्स्ट्रा अटेम्प्ट के लिए गाइडलाइन्स की मांग की गई है. इसके साथ ही याचिका में ICAI CA फाइनल, इंटर और फाउंडेशन एग्जाम 2021 के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने की भी मांग की गई है.

छात्रों ने ऑप्ट-आउट विकल्प शामिल करने की अपील की है

सीए के छात्रों द्वारा दायर याचिका में सुप्रीम कोर्ट से ICAI को सीए मई सेशन की परीक्षा में ऑप्ट-आउट सुविधा शामिल करने का निर्देश देने की अपील की गई है, जिससे छात्रों को इन परीक्षाओं के अगले सेशन में अपनी उम्मीदवारी को आगे बढ़ाने की अनुमति मिल सके. सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में पुराने सिलेबस के तहत आने वाले इंटरमीडिएट और अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए एक एक्स्ट्रा अटेम्पट के लिए भी प्रार्थना की गई थी.