Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

केंद्र सरकार ने कहा- सफल नहीं होगी आतंकियों की ना’पाक’ कोशिश, देश सुरक्षित हाथों में


  • नई दिल्ली,  केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र ने कहा है कि आतंकवादियों का कोई भी प्रयास सफल नहीं होगा क्योंकि देश सुरक्षित हाथों में है। एएनआइ से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारा पड़ोसी देश अपनी खुफिया एजेंसी के माध्यम से बहुत लंबे समय से लगातार हमारे देश में अस्थिरता फैलाने की कोशिश कर रहा है। हमने उनके हर प्रयास को विफल कर दिया है। अभी इस तरह के माड्यूल से जुड़े कुछ आतंकवादी हैं गिरफ्तार किया गया है। उनके बारे में भी जानकारी आई है।

उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से आतंकवादी अपनी योजनाओं को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में सुरक्षाबलों और खुफिया एजेंसियों के बीच काफी अच्छा तालमेल है। मिश्रा की यह टिप्पणी इस खुफिया सूचना की पृष्ठभूमि में आई है कि पाकिस्तान की आईएसआई आने वाले त्योहारी सीजन में भारत में एक बड़े हमले की योजना बना रही है।

अजय कुमार मिश्र ने कहा कि हर वैश्विक मंच और शिखर सम्मेलन में, हमने इस तथ्य के बारे में चिंता जताई है कि पाकिस्तान पूरी दुनिया को खतरे में डालकर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। जैसे-जैसे तकनीक आगे बढ़ रही है, वे (आतंकवादी संगठन) नए प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने भीड़-भाड़ वाली जगहों और त्योहारों के मौसम को चुना। हालांकि, आतंकवादियों द्वारा ऐसा कोई भी प्रयास सफल नहीं होगा क्योंकि हमारे पास एक मजबूत प्रणाली है। देश सुरक्षित हाथों में है।