Latest News महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: पाकिस्तानी हैकरों ने हैक कर ली सायबर सेल की ईमेल आईडी,


  1. महाराष्ट्र साइबर विभाग ने राज्य के सभी पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को इस तरह के ईमेल नहीं खोलने का निर्देश दिया है.

मुंबई: पाकिस्तानी हैकरों ने मुंबई के ईस्ट साइबर डिवीजन की ईमेल आईडी हैक कर ली है. हैक करने के बाद डेटा चोरी करने की कोशिश की गई है. इस ईमेल आईडी से बाकी पुलिस वालों को फिशिंग मेल भेजे जा रहे हैं, जिसके जरिए डेटा चोरी की कोशिश की गयी. इस हैकिंग के बाद महाराष्ट्र साइबर विभाग ने राज्य के सभी पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को इस संबंध में इस तरह के ईमेल नहीं खोलने का निर्देश दिया है.

दरअसल पाकिस्तानी हैकर ईमेल में एक सीक्रेट पीडीएफ रिपोर्ट फाइल करते भेजते हैं. इस फाइल को डाउनलोड करते ही डेटा चोरी हो जाता है. महाराष्ट्र साइबर विभाग ने राज्य के सभी पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को इस तरह के ईमेल नहीं खोलने का निर्देश दिया है.

साइबर पुलिस अधीक्षक संजय शिंत्रे ने ये निर्देश जारी किए हैं. निर्देश में कहा गया है कि सभी पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को आगाह किया गया है कि वे RAJESH SHIVAJIRAO NAGAVADE ps.eastcyber.mum@mahapolice.gov.in ईमेल आईडी से भेजे जा रहे ईमेल को न खोलें.