News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सीआरपीएफ के 83वें स्थापना दिवस परेड में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह


जम्मू, : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 83वें स्थापना दिवस परेड में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौलाना आजाद स्टेडियम में पहुंचे। सीआरपीएफ जवानों ने गृहमंत्री को अपने बीच देख भारत माता की जय के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। यह पहली बार है जब सीआरपीएफ राजधानी दिल्ली के बाहर अपना स्थापना दिवस मना रही है।

स्टेडियम में पहुंचने पर गृहमंत्री अमित शाह ने परेड की सलामी ली। सलामी लेने के बाद गृहमंत्री ने आतंकवाद विरोधी अभियानों में बलिदान देने वाले जवानों के परिजनों और इन्हीं अभियानों में अपने साहस का प्रदर्शन दिखाने वाले जांबाज जवानों को पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया। उन्होंने यह पदक देते हुए बलिदानियों के परिजनों से कहा कि उनके अपनों की शहादत का पूरा देश हमेशा ऋणि रहेगा।

अमित शाह के दौरे के चलते शहर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। शहर के मौलाना आजाद स्टेडियम में चल रहे इस कार्यक्रम के चलते स्टेडियम की ओर जाने वाले सभी मार्गों को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। पुल के दोनों आने जाने के लिए भगवती नगर पुल व गुज्जर नगर पुल को खोला गया है। ट्रैफिक अव्यवस्था की वजह से कई जगहों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है।

कुछ ही देर में गृहमंत्री अमित शाह सीआरपीएफ जवानों व समाराेह में उपस्थिति लोगों को संबोधित करेंगे। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमरनाथ यात्रा और प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा भी करेंगे। आपको बता दें कि पिछले पांच महीनों में शाह की जम्मू की यह दूसरी यात्रा है। इससे पहले वह जम्मू-कश्मीर के पांच दिवसीय दौरे पर आए थे।

गृहमंत्री गत शुक्रवार देर शाम जम्मू हवाई अड्डे पर पहुंचे और वहां से सीधा राजभवन के लिए रवाना हो गए। केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने उनका स्वागत किया। शुक्रवार शाम को ही आयोजित एक समारोह के दौरान केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं में शहीद हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के चार सुरक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति आदेश सौंपे।