Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली सरकार ने कॉमनवेल्थ विलेज में बनाया अस्पताल, फ्री में मिलेगी 436 बेड्स की सुविधा


देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है. राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की किल्लत के बाद अब दिल्ली सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. दिल्ली सरकार ने कॉमनवेल्थ विलेज में अस्पताल बनाया है. इस अस्पताल में 436 बेड्स उपलब्ध हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने खुद इसकी जानकारी दी है. दिल्ली में रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के नए मामले दर्ज हो रहे हैं.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है, ”अक्षरधाम के पास कॉमनवेल्थ विलेज में दिल्ली सरकार ने अस्थायी कोरोना अस्पताल बनाया है. ये 436 बेड के साथ चालू है.” सिसोदिया ने कहा, ”यह सुविधा सभी के लिए खुली है और मुफ्त है. यह दिल्ली सरकार और ‘डॉक्टर्स फॉर यू’ की एक संयुक्त पहल है.”

दिल्ली में एक दिन में कोरोना से रिकार्ड मौत

बता दें कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 240 लोगों की मौत हो गई, जो महामारी शुरू होने के बाद से अब तक संक्रमण से एक दिन में मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है. इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के 23,686 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमण की दर 26.12 प्रतिशत हो गई है.

शहर में पिछले पांच दिन में संक्रमण से 823 लोगों की मौत हुई है. रविवार को दिल्ली में संक्रमण के 25,462 नए मामले सामने आए थे जो एक दिन में सर्वाधिक मामले थे और इस लिहाज से संक्रमण दर 29.74 प्रतिशत हो गई थी.