Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

सरकार बनने पर छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी देगी कांग्रेस : प्रियंका


  1. लखनऊ, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने बृहस्पतिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव के बाद पार्टी की सरकार बनने पर राज्य की छात्राओं को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी।

प्रियंका ने बृहस्पतिवार को एक ट्वीट कर कहा “कल मैं कुछ छात्राओं से मिली। उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि राज्य में पार्टी की सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी।”

प्रियंका ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि उनकी पार्टी राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी सीटों पर महिला प्रत्याशी उतारेगी।

कांग्रेस महासचिव ने अपने ट्वीट में कुछ छात्राओं की एक संवाददाता से की गई बातचीत का वीडियो भी टैग किया जिसमें वे लड़कियां कह रही हैं कि उन्होंने प्रियंका के साथ तस्वीरें खिंचवाई हैं।

इसमें एक छात्रा ने कहा, ”प्रियंका जी ने छात्राओं से पूछा कि क्या आपको मेरे साथ सेल्फी खिंचवानी है? क्या आपके पास फोन है, इस पर हमने कहा कि हमारे पास फोन भी नहीं है और कॉलेज में फोन लाने की इजाजत भी नहीं है। इस पर प्रियंका ने कहा कि इसका मतलब क्या हम यह घोषणा करा दें कि लड़कियों को फोन मिलना चाहिये ? तो हमने कहा कि इससे अच्छी और क्या बात हो सकती है।”