Latest News खेल

स्टीव स्मिथ बोले- ये टीम है T20 विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार


  • नई दिल्ली, । भारत ने बुधवार को दुबई में अपने अंतिम अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया पर नौ विकेट से जीत दर्ज की और इसी के साथ टी20 विश्व कप की अपनी तैयारियों को टीम इंडिया ने और भी बेहतर किया। इस मैच में आस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़े रन स्कोरर रहे बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद कहा कि भारत टी20 विश्व कप जीतने का हकदार है। स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ वार्मअप मैच में 48 गेंदों में 57 रनों की शानदार पारी खेली।

स्मिथ ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, “भारत एक शानदार पक्ष है, उन्होंने सभी आधारों को कवर किया है और टीम के पास कुछ गंभीर मैच विजेता खिलाड़ी हैं। वे सभी पिछले कुछ महीनों से इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के साथ इन परिस्थितियों में खेल रहे हैं। तो उन्हें इसकी आदत हो जाएगी।” स्मिथ ने अर्धशतक बनाकर आस्ट्रेलिया को दुबई में पांच विकेट पर 152 रन बनाने में मदद की, लेकिन भारत के बल्लेबाजों ने 13 गेंद शेष रहते आठ विकेट से जीत हासिल कर ली।

रोहित शर्मा (41 रन पर 60 रन) ने सलामी जोड़ीदार केएल राहुल (31 रन में 39 रन) के साथ शानदार शुरुआत दिलाई। इसी वजह से भारत ने 17.5 ओवर में आस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए लक्ष्य को हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव (27 रन पर नाबाद 38) कोहली की गैरमौजूदगी में तीसरे नंबर पर आए और उन्हें बीच में कीमती समय मिला, जिससे आगे चलकर उनका आत्मविश्वास बढ़ा। हार्दिक पांड्या (8 रन पर नाबाद 14) मैच फिनिश करने के लिए चौथे नंबर पर आए।