News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने की सीएम खट्टर की तारीफ, बोले- हरियाणा के प्रयोग से सीखता है केंद्र


  1. नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के झज्जर परिसर के राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (एनसीआई) में इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन किया. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसका उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी मौजूद रहे. इस मौके पर पीएम मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मंत्री मनोहर लाल खट्टर की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि हरियाणा के प्रयोग से कई बार केंद्र सरकार भी बहुत कुछ सीखती है.

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दिन इतिहास में दर्ज हो गया है. भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन डोज का आंकड़ा पार कर लिया है. 100 साल में आई सबसे बड़ी महामारी का मुकाबला करने के लिए देश के पास अब 100 करोड़ वैक्सीन डोज का मजबूत सुरक्षा कवच है. ये उपलब्धि भारत और भारत के प्रत्येक नागरिक की है.

उन्होंने कहा कि आज जब हम देश के हर ज़िले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज बनाने पर बल दे रहे हैं तो इसमें निजी क्षेत्र की भूमिका भी बहुत अहम है. जब मरीज को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ़्त में इलाज मिलता है, तो उसकी सेवा होती है. ये सेवाभाव ही है, जिसकी वजह से हमारी सरकार ने कैंसर की लगभग 400 दवाओं की कीमतों को कम करने के लिए कदम उठाए हैं.

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मैं मनोहर लाल जी को लंबे समय से जानता हूं, लेकिन सीएम के तौर पर उनकी प्रतिभा निखरकर सामने आई है. उन्होंने कहा कि मनोहर लाल जी अक्सर अच्छे प्रयोग करते हैं. कई बार तो केंद्र सरकार को भी लगता है कि हमें भी ऐसे प्रयोग करने चाहिए. लंबी सोच के साथ मनोहर लाल खट्टर जी ने जो नींव डाली है, वह हरियाणा के विकास के लिए बहुत कारगर होने वाली है.