Latest News खेल

जडेजा ने टीम इंडिया के कोच और कप्तान को चेताया,


नई दिल्ली,। भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त क्या चल रहा है इसकी चिंता सभी को है। आइसीसी टी20 विश्व कप से ठीक पहले भारत के एशिया कप में जबरदस्त हार मिली। पाकिस्तान और श्रीलंका से सुपर फोर की हार ने टीम के टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। पूर्व क्रिकेटरों ने अति प्रयोग को टीम की हार का कारण बताया। पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा ने कप्तान और कोच को मीडिया में बयान देते वक्त सतर्क रहने की सलाह दी है।

जडेजा ने Cricbuzz पर कहा, “आपको ये जो प्रोसेस है इसे जारी रखना होगा लेकिन अगर जो नतीजे मिलने के बाद भी इस तरह से लोगों को बाहर करेंगे और बदालव जारी रहेगा तो फिर कन्फ्यूजन पैदा होगा। वैसे ये चीज भारतीय क्रिकेट के लिए नई नहीं है। इस चीज से बचा जा सकता है। मुझे इस बात का भरोसा है कि कप्तान और कोच के बीच बातें साझा जरूर की जाती होगी लेकिन जरूरी कि ये सारी चीजें मीडिया से सामने भी खुलकर रखी जाए।”

बयान देते वक्त रखे सावधानी

“ऐसा तो नहीं है कि हम कभी कप्तान ही नहीं रहे या फिर हमने कभी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की हो। कभी कभी आपको कुछ चीजों को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताना होता क्योंकि वो बातें महत्वपूर्ण हो सकती हैं। लेकिन आपकी टीम के यह पता होना चाहिए कि ये सभी बातें क्यों बताई गई हैं। टीम के अंदर की जाने वाली बातें और सभी के बीच का रिश्ता बेहद मजबूत होना चाहिए। टीम के खिलाड़ियों को किसी भी चीज को प्रेस के सामने आकर सफाई देने की जरूर महसूस नहीं होनी चाहिए।”

खिलाड़ियों के भी परिवार वाले हैं

“देखिए जीत और हार तो खेल का हिस्सा होता है लेकिन टीम कॉम्बिनेशन को लेकर कभी भी किसी तरह का कोई कन्फ्यूजन नहीं होना चाहिए। ऐसी बातें नहीं कही जानी चाहिए कि ‘हम कुछ नया आजमा रहे हैं’ या और इसी तरह की मिलती जुलती बातें। आपके इस बात को समझना होगा कि ये सभी खिलाड़ी हैं और इनका भी परिवार है। जब इस तरह की चीजें वो पढ़ते हैं तो कुछ चीजें उनके अंदर भी चलने लगती हैं। जब मीडिया के सामने कोच और कप्तान बयान देते हैं तो उनको उन सब चीजों का ध्यान रखना चाहिए। भले ही टीम के अदंर आप जितनी चाहे उतनी चर्चा कर लीजिए।”