पटना

दानापुर: लूट व हत्या में शामिल चार अपराधी महज 48 घंटे में गिरफ्तार


दानापुर (आससे)। राजधानी में लूट के दौरान अपराधियों ने हत्या कर दिया था। एसएसपी की टीम ने महज 48 घंटे के अंदर घटना में शामिल गिरोह के चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही लूटे गये लाखों रूपये और जेवरात बरामद किया हैं। पटना के दानापुर अनुमंडल के तहत मनेर थाना क्षेत्र में बीते दो दिन पहले अपराधियों ने घर में रखे लाखों रूपये व जेवरात को हथियार का भय दिखाकर लूट को अंजाम दिया था। घटना का विरोध करने पर अपराधियों ने गृहस्वामी उदय कुमार उर्फ उदय चौहान की हत्या कर दी थी।

लूट व हत्या की घटना को गंभीरता से लेते हुये एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने सिटी एसपी पश्चिमी अशोक मिश्रा के नेतृत्व में टीम गठित किया, इसमें दानापुर के एएसपी सैयद इमरान मसूद, मनेर थानाध्यक्ष राजीव रंजन सहित कई तेज तर्रार पुलिस इंस्पेक्टर को शामिल किया गया। घटना में शामिल अपराधी, दूसरी घटना को अंजाम देने की साजिश कर रहे थे कि इसी क्रम में एसएसपी को सूचना मिल गयी। एसएसपी उपेन्द्र शर्मा के निर्देश पर गठित टीम ने छापेमारी कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार अपराधियों में राहुल कुमार पिता गणेश बिंद निवासी टेशलाल वर्मा नगर, रुपसपुर नहर, मोहन मिश्रा उर्फ सोनू पिता लक्ष्मण मिश्रा, निवासी बांस घाट, मंदिरी, मंगल कुमार पिता स्व उपेंद्र बिंद एवं चन्दन कुमार पिता पप्पू बिंद निवासी दोनों पाटलिपुत्र स्टेशन नहर स्थित, रुपसपुर आदि शामिल हैं।

पूछताछ में अपराधियों ने मनेर में हुये लूट व हत्या की बात को स्वीकार किया। पुलिस ने इन अपराधियों के निशानदेही पर लूटे गये लाखों रूपये व जेवरात को बरामद कर लिया है। साथ ही प्रयुक्त की गयी एक बाइक भी बरामद किया है। वहीं गिरोह के अन्य फरार अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है।