पटना

पटना: अपराधियों के खिलाफ पूरी सख्ती से पेश आयें : नीतीश

  • मुख्यमंत्री ने डीजीपी को दी पूरी छूट
  • रूपेश हत्याकांड की खुद कर रहे निगरानी

(आज समाचार सेवा)

पटना। बिहार में सुशासन लहुलूहान है। अपराधियों के आतंक से आम लोग भयाक्रांत हैं। सुदूर इलाकों की बात छोडि़ए सरकार के नाक के नीचे राजधानी पटना में बेखौफ अपराधियों के एक्शन से लोग सहम उठे है। देर शाम इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन हेड रुपेश सिंह की गोली मारकर हत्या किये जाने के बाद सीएम नीतीश का सुशासन कटघरे में है। हर बार की तरह इस बार पुलिस की तरफ से दावे किये जा रहे कि अपराधियों के पीछे पुलिस लगी हुई है।

इधर, पुलिस को घटना के चंद मिनट पहले का सीसीटीवी फुटेज मिला है। घटना के बाद सरकार की बदनामी हो रही है। इसके बाद मुख्यमंत्री खुद सामने आये हैं। सीएम नीतीश ने डीजीपी को साफ-साफ कह दिया कि अब बर्दाश्त नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस अपराधियों से पूरी सख्ती से पेश आये। मतलब साफ है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी को खुली छूट देते हुए कह दिया कि आप अपराधियों पर अँकुंश लगाने को लेकर पूरी सख्ती और ताकत लगा दें।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर संज्ञान लेते हुए खुद डीजीपी से बात की और इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की हत्या से संबंधित अद्यतन जानकारी ली। डीजीपी ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस हत्याकांड के उद्भेदन के लिए एसआईटी गठित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि इस हत्याकांड के अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी करें और स्पीडी ट्रायल कराकर दोषियों को जल्द से जल्द कठोर सजा दिलाएं। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को निर्देश दिया कि अपराध की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे। पुलिस अपराधियों के खिलाफ पूरी सख्ती से पेश आए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हत्याकांड को लेकर वे काफी गंभीर हैं और स्वयं लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।