Latest News पटना बिहार राष्ट्रीय

बिहार में 11 जिलों में बिजली गिरने से 17 लोगों की जान गई, जहानाबाद-बेगूसराय में सबसे ज्‍यादा मौतें


पटना। राज्य में लगातार हो रही मानसून की वर्षा के बीच 11 जिलों में शुक्रवार को वज्रपात से 17 लोगों की मौत हो गई। इनमें जहानाबाद मखदुमपुर थाना क्षेत्र की पुन्हादा पंचायत के गंगा बिगहा में एक ही जगह एक नेवारी व्यवसायी समेत तीन एवं नालंदा के इस्लामपुर के सकरी गांव में खेती कर रहे दो सगे भाई शामिल हैं।

इनके अलावा बेगूसराय जिले में तीन, वैशाली जिले में दो और सहरसा, मधेपुरा, पूर्वी चंपारण, रोहतास, अरवल, पूर्णिया व सारण में एक-एक की मौत हो गई।

जहानाबाद में मृत नेवारी व्यवसायी की पहचान गया जिले के बेला थाना क्षेत्र के सलेमपुर के बलम यादव, मखदुमपुर के गंगा बिगहा निवासी भूषण यादव तथा प्रमोद यादव के रूप में हुई हैं। व्यवसायी नेवारी खरीदकर दोनों ग्रामीणों के सहयोग से गाड़ी पर लोड करा रहे थे।

नालंदा में सगे भाइयों की मौत

इस बीच वर्षा होने लगी, भींगने से बचने के लिए तीनों नेवरी के पुंज के नीचे छुप गए थे, परंतु वज्रपात की चपेट में आने से तीनों की मौत हो गई। नालंदा जिले में इस्लामपुर थाना क्षेत्र के सकरी गांव में वज्रपात से दो सगे भाई 46 वर्षीय बिरजू महतो एवं 40 वर्षीय विनोद महतो की मौत हो गई।

वहीं, वैशाली जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के निरपुर कुसाही गांव में धान का बिचड़ा उखाड़ने के दौरान हुए वज्रपात से कमलेश राय की 35 वर्षीय पत्नी रीता देवी की मौत हो गई, जबकि कमलेश जख्मी हो गए। वहीं चेहराकला प्रखंड के बिशुनपुर अररा गांव स्थित चंवर में घास काटने के दौरान पूर्व पंचायत समिति सदस्य 64 वर्षीय लालो देवी की मौत हो गई।

बेगूसराय में ना‍बालिग समेत तीन की मौत

बेगूसराय में वज्रपात से किशोरी समेत तीन लोगों की मौत हो गई। इनमें डंडारी थाना क्षेत्र के तेतरी गांव के बहियार में खेत में काम कर रही वृद्ध महिला शामिल है। रोहतास के काराकाट में एक किशोर, अरवल के चौरम थाना के शेखपुरा में बुजुर्ग एवं सारण के बनियापुर के कराह वृत्ति टोला में अधेड़ की मौत हो गई।

सहरसा के पतरघट थाना क्षेत्र की गोलमा पूर्वी पंचायत के सखौड़ी वार्ड 7 में निवासी दुखा दास के पुत्र कुश कुमार (15), मधेपुरा के गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत बभनी में भी मदन यादव (40) व पूर्णिया की कोहिला पंचायत की शीला देवी (50) की वज्रपात से मृत्यु हो गई।

पूर्वी चंपारण में पताही थाना क्षेत्र की बोकाने कला पंचायत के चामुंटोला गांव में खेत में काम करने गए 40 वर्षीय किसान अरविंद राय की वज्रपात से मौत हो गई।