मनोरंजन

रात्रिके यात्री, पांच अलग-अलग कहानियोंका संकलन


हंगामा डिजिटल मीडिया के स्वामित्व वाले देश के प्रमुख वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म, हंगामा प्ले ने आज एक भोजपुरी ऑरिजिनल शो रात्रि के यात्री को लॉन्च किया। यह शो 5 अलग-अलग कहानियों का संकलन है और इस शो की सभी कहानियाँ रेड लाइट एरिया में आधारित हैं जो बेहद दिलचस्प और उत्तेजक हैं। इस शो में टीवी उद्योग जगत के अनेक दिग्गज कलाकारों ने प्रमुख भूमिकाएँ निभाई है। इनमें सुधीर पांडे, अंजू महेन्द्रू, इकबाल ख़ान, बरखा सेनगुप्ता, पराग त्यागी, अविनाश मुखर्जी, शाइनी दोशी, रेने ध्यानी, मानसी श्रीवास्तव, रेयहना पंडित और आकाशदीप अरोड़ा शामिल हैं। इसके अलावा प्युमोरी मेहता, सुप्रिया शुक्ला और इंद्रेश मलिक जैसे टीवी जगत के लोकप्रिय अभिनेता भी इस शो में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। इस शो का निर्माण अनिल वी. कुमार प्रोडक्शंस ने हंगामा डिजिटल मीडिया के सहयोग से किया गया है, तथा इसके सभी एपिसोड का निर्देशन अनिल वी. कुमार ने किया है। यह शो अब हंगामा प्ले पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है। यह प्लेटफार्म 120 से अधिक भोजपुरी फिल्में और भोजपुरी में 8200 से ज़्यादा विभिन्न श्रेणी के शार्ट-फॉर्मेट वीडियो जैसे की संगीत, मनोरंजन, फिल्में इत्यादि भी प्रदान करता है। हंगामा डिजिटल मीडिया के सीओओ, श्री सिद्धार्थ रॉय ने इस शो के बारे में बात करते हुए कहा, ष्पिछले कुछ वर्षों में हमने मनोरंजक, स्थानीय और क्षेत्रीय भाषाओं में बयान की जाने वाली कहानियों की मांग में ज़बरदस्त बढ़ोतरी देखी है रात्रि के यात्री मानवीय भावनाओं से प्रेरित और अद्वितीय अभिनय से पिरोई गयी पांच अनूठी कहानियां प्रस्तुत करता है, जिन्हें निश्चित रूप से दुनिया भर में भोजपुरी भाषी दर्शकों द्वारा सराहा जाएगा। अनिल वी. कुमार प्रोडक्शंस के संस्थापक, श्री अनिल वी. कुमार ने इस सीरीज़ के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, इस शो की संकल्पना बिल्कुल अनोखी है और आज से पहले इस विषय को किसी भी मंच पर नहीं दिखाया गया है। स्ट्रीम करने के लिए यह शो अब हंगामा के वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म हंगामा प्ले पर उपलब्ध है।
श्रात्रि के यात्रीश् हंगामा प्ले के माध्यम से एमएक्स प्लेयर, एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप, वी मूवीज एंड टीवी, अमेजन फायर टीवी स्टिक, टाटा स्काई बिंज, डिशस्मार्ट स्टिक, डी2एच स्ट्रीम, डिशस्मार्ट हब, फ्लिपकार्ट वीडियो, सोनी लिव, तथा मेघबेला ब्रॉडबैंड, एलायंस ब्रॉडबैंड, एसीटी फाइबरनेट एवं नेटप्लस जैसे आईएसपी और टीसीएल, वनप्लस टीवी, एलजी, सोनी ब्राविया, सीवीटीई, तोशिबा और क्लाउडवॉकर जैसे स्मार्ट टीवी पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा शाओमी के साथ हंगामा की सहभागिता के चलते उपभोक्ता इस शो को हंगामा प्ले के माध्यम से मी टीवी पर देखने में सक्षम होंगे।
इस शो की हर कहानी में एक ऐसे किरदार को दिखाया गया है जिसकी जि़ंदगी अधूरी है, और वह या तो प्यार, शारीरिक सुख, पनाह की तलाश करता है या महज हालात से छुटकारा पाना चाहता है दृ एक ऐसा शख़्स जिसे वेश्या का पुत्र होने पर शर्म आती है, परंतु उसे जि़ंदगी की सबसे बड़ी सीख वहीं प्राप्त होती है जिस स्थान से वह सबसे ज्यादा नफऱत करता है; 69 साल का एक ऐसा व्यक्ति, जो किसी पछतावे या अफ़सोस के बिना अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने की इच्छा रखता है तथा समाज के लांछन को वह पूरी तरह नकार देता है; प्यार में धोख़ा खाने वाला एक प्रेमी, जो इस सच्चाई को स्वीकार करता है और अपनी जि़ंदगी नए सिरे से शुरू करने का फैसला करता है; 18 साल का एक युवा, जो सभी सांसारिक सुखों का त्याग करने से पहले कम-से-कम एक बार शारीरिक सुख का आनंद लेना चाहता है; एक ठग, जो लोगों को लूटकर अपनी जीविका चलाता है, लेकिन इसके बदले कोई उसका बेहद क़ीमती सामान लूट लेता है। हालांकि, इन सभी कहानियों की विषय वस्तु अलग-अलग है, लेकिन इनमें से प्रत्येक कहानी का किरदार अपने जीवन में पहली बार एक रेड लाइट एरिया जाता है और आखिरकार इसी जगह पर उन्हें सच्चे ज्ञान एवं सुकून की प्राप्ति होती है। उनके अनुभव कामुक एवं मन को उत्तेजित करने वाले हो सकते हैं, लेकिन इसके बावजूद, एक ही रात में उनके जीवन का नज़रिया हमेशा के लिए बदल जाता है!