News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

शाहीन बाग की तरह रघुवीर नगर में अतिक्रमण की कार्रवाई के खिलाफ नेताजी, स्थानीय विधायक ने किया विरोध


नई दिल्ली, । राजधानी दिल्ली में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ दक्षिण दिल्ली नगर निगम और उत्तरी दिल्ली नगर निगम के बुलडोजर मंगलवार सुबह 11 बजे से विभिन्न इलाकों में गरज रहे हैं। दक्षिण दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कालोनी और पश्चिमी दिल्ली के मंगोलपुरी में अतिक्रमण हटाया जा रहा है और अवैध निर्माण तोड़ा जा रहा है।

इस बीच रघुबीर नगर में इलाके में उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के दौरान मोतीनगर के क्षेत्रीय विधायक शिवचरण गोयल व AAP नेता प्रदीप शर्मा मौके पर पहुंच गए। दोनों नेताओं ने NDMC की कार्रवाई का नेता विरोध किया, बिल्कुल शाहीन बाग वाले अंदाज में। लोगों को आशंका थी कि इलाके में झुग्गियों को हटाया जाएगा, पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। फिलहाल शांतिपूर्ण तरीके से कार्रवाई की जा रही है। यहां पर घरों के आगे के हिस्से को जिन्होंने बढ़ाकर घेर रखा था, उसे हटाया जा रहा है।

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम का अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ 4 मई से शुरू हुआ  अभियान जारी है। सोमवार को जहां दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर गरजा तो मंगलवार को न्यू फ्रेंड्स कालोनी समेत 4 अन्य जगहों पर SDMC कार्रवाई कर रहा है। कुल 5 स्थानों पर मंगलवार को अतिमक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इनमें पश्चिमी दिल्ली का मंगोलपुरी इलाका भी है।

इस बीच दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सुर्यान का कहना है कि अतिक्रमण हटाने की कड़ी में अब अगले चरण के अभियान के लिए वह कई इलाकों का दौरा करेंगे। कुलमिलाकर दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर अभी थमने वाला नहीं है।